BITSAT 2023: बिट्स पिलानी की कब होगी परीक्षा? जानिए एग्जाम का पैटर्न और सिलेबस 

BITSAT 2023: बिट्स पिलानी ने अब तक बिटसैट 2023 परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है. हालांकि संभावना जताई जा रही हैं कि परीक्षा की तारीख जनवरी में आ जाएगी. वहीं इस परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बिटसैट सिलेबस और एग्जाम पैटर्न को जरूर जानना चाहिए.

BITSAT 2023: बिट्स पिलानी की कब होगी परीक्षा? जानिए एग्जाम का पैटर्न और सिलेबस 

BITSAT 2023: बिट्स पिलानी की कब होगी परीक्षा? जानिए एग्जाम का पैटर्न और सिलेबस 

नई दिल्ली:

BITSAT 2023: बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस यानी बिट्स पिलानी ने अब तक बिटसैट 2023 परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है. छात्र बेसब्री से BITSAT 2023 परीक्षा तारीखों का इंतजार कर रहे हैं. सूत्रों के हवाले से बिट्स पिलानी जल्द ही बिटसैट परीक्षा तारीखों की घोषणा करेगा. बिटसैट 2022 परीक्षा की डेट संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट bitsadmission.com पर की जाएगी. रेगा. जो भी छात्र बिट्स के बीटेक पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेना चाहते हैं, उनके लिए BISTAT 2023 परीक्षा में भाग लेना आवश्यक है. बिट्स एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन हर साल इंस्टीट्यूट द्वारा किया जाता है. यह परीक्षा सीबीटी मोड यानी कंप्यूटर आधारित परीक्षा के रूप में आयोजित की जाती है. बिटसैट परीक्षा तीन घंटे की होती है. इसके चार भाग होते हैं और परीक्षा 130 अंकों के लिए होती है. पहले भाग में भौतिकी, दूसरे भाग में रसायन विज्ञान, तीसरे भाग में अंग्रेजी दक्षता एवं तार्किक तर्क और चौथे भाग में गणित/जीव विज्ञान से प्रश्न होंगे. 

KCET Counselling 2022: राउंड 2 सीट आवंटन का रिजल्ट kea.kar.nic.in पर घोषित, अलॉटमेंट लेटर 25 तक डाउनलोड करें

बिटसैट 2023 परीक्षा कब?

पिछले वर्ष के रुझानों के आधार पर, पंजीकरण फॉर्म के साथ बिटसैट परीक्षा की तारीख जनवरी या फरवरी में आएंगी. हालांकि छात्र बिटसैट की ताजा खबरों और अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट bitadmisison.com चेक करते रहें. 

Delhi Nursery Admission 2023: दिल्ली में नर्सरी दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू, First List जनवरी में

बिटसैट 2023 सिलेबस 

बिटसैट 2023 सिलेबस बिट्स प्रवेश परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट - bitsadmission.com पर जारी की जाएगी. बिटसैट सिलेबस 11वीं और 12वीं कक्षा के एनसीईआरटी पाठ्यक्रम पर आधारित होगा. बिटसैट 2023 परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र बिट्स प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए एनसीईआरटी सिलेबस से अभ्यास करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ICSI CSEET नवंबर 2022 का रिजल्ट हुआ जारी, Direct link से करें चेक