सोनाली फोगाट केस : क्लब मालिक समेत 2 और अरेस्ट, अब तक पुलिस कर चुकी है 4 गिरफ्तारियां

कांग्रेस ने भाजपा की नेता सोनाली फोगाट की कथित हत्या की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की शनिवार को मांग की है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

तबियत ठीक न लगने की शिकायत के बाद 23 अगस्त को सुबह उन्हें सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया था.

पणजी:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता सोनाली फोगाट के हत्या के मामले में दो और गिरफ्तारियां की गई हैं. गोवा पुलिस ने इस मामले में क्लब के मालिक और ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है. इनसे पहले पुलिस ने सोनाली फोगाट के PA सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया था. इस मामले में गोवा पुलिस अब तक करीब 25 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है. इसमें कर्लीज का स्टाफ, लियोनी रिजॉर्ट के स्टाफ, ड्राइवर और अस्पताल का स्टाफ शामिल है. कर्ली मालिक एडविन और ड्रग तस्कर दत्ता प्रसाद गांवकर, जिन्हें अंजुना पुलिस ने गिरफ्तार किया था, उनसे पूछताछ की जा रही है. ड्रग पेडलर के बारे में बताया जा रहा है कि वो गोवा के वालपोई का रहने वाला .

Advertisement

वहीं कांग्रेस ने भाजपा की नेता सोनाली फोगाट की कथित हत्या की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की शनिवार को मांग की है. पार्टी ने आरोप लगाया कि पुलिस मामले को रफा-दफा करने की कोशिश कर रही है. गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता माइकल लोबो ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘कई नेताओं ने कहा कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी, लेकिन अंत में उनकी हत्या किए जाने की बात सामने आई है. हत्या के इस मामले में जो सामने दिखाई दे रहा है, उसके अलावा भी बहुत कुछ छिपा है. हर पहलू की जांच किए जाने की जरूरत है. सच्चाई का पता लगाने के लिए इस तरह के मामलों की सीबीआई से जांच कराए जाने की आवश्यकता है.''

Advertisement

ये भी पढ़ें- कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को दिल्ली पुलिस ने नहीं दी शो की मंजूरी, VHP ने दी थी प्रदर्शन की धमकी

Advertisement

टिकटॉक ऐप से शोहरत हासिल करने वाली हरियाणा के हिसार जिले की भाजपा नेता फोगाट 22 अगस्त को सांगवान और सिंह के साथ गोवा आईं और अंजुना में एक होटल में ठहरी थीं. तबियत ठीक न लगने की शिकायत के बाद 23 अगस्त को सुबह उन्हें सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी. चिकित्सकों ने तब दिल का दौरा पड़ने के कारण उनकी मौत होने की आशंका जतायी थी. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर कई चोट के निशान मिलने की बात कही गई थी. जिसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया.

Advertisement

VIDEO: आज शपथ लेंगे जस्टिस उदय उमेश ललित, 102 साल से वकालत से जुड़ा परिवार

Advertisement
Topics mentioned in this article