पंजाब : मादक पदार्थ के अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़, दो लोग गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने अमृतसर में दो लोगों को गिरफ्तार किया, उनके पास से एक करोड़ रुपये से अधिक की नकद राशि बरामद की गई

Advertisement
Read Time: 2 mins
चंडीगढ़:

पंजाब पुलिस ने रविवार को कहा कि उसने अमृतसर में दो लोगों की गिरफ्तारी करने के साथ-साथ उनके पास से एक करोड़ रुपये से अधिक नकद राशि बरामद कर मादक पदार्थों के एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने रविवार को बताया कि आरोपी विदेश में रह रहे दो मादक पदार्थ तस्करों के लिए काम कर रहे थे.

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान दिलबाग सिंह और कमलदीप सिंह के रूप में हुई है और दोनों तरनतारन जिले के निवासी हैं. नकदी जब्त करने के अलावा पुलिस ने उनके पास से नोट गिनने की मशीन और दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं.

डीजीपी यादव ने बताया कि अमृतसर में 'काउंटर इंटेलिजेंस विंग' को सूचना मिली थी कि विदेश में रह रहे मादक पदार्थों के तस्कर भोलू और सनी दयाल एक संगठित आपराधिक गिरोह संचालित कर रहे हैं जो राज्य भर में मादक पदार्थों की तस्करी और अवैध हथियारों की आपूर्ति में शामिल हैं. वे एक करोड़ रुपये नकद हवाला माध्यम से भेजने वाले थे.

उन्होंने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने अमृतसर से एक किराये के मकान से दिलबाग और कमलदीप को गिरफ्तार किया. डीजीपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्ति सोशल मीडिया मंच के माध्यम से भोलू और सनी दयाल से लगातार संपर्क में थे और वे हवाला के जरिये उन्हें एक करोड़ रुपये से अधिक की नकदी भेजने वाले थे.

इससे पहले, यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा था, ‘‘पंजाब पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है और उनके पास से एक करोड़ रुपये नकद भी बरामद किए हैं.''

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article