IND vs ENG: "उन्हें यह सीखना होगा..." पूर्व भारतीय दिग्गज ने शुभमन गिल की इस खामी की तरफ दिलाया ध्यान

Anil Kumble: हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन लंच के समय अनिल कुंबले ने चेतेश्वर पुजारा और राहुल द्रविड़ का उदाहरण देते हुए कहा कि स्पिन के खिलाफ गिल को हल्के हाथ से खेलने की जरुरत है.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
Shubman Gill: शुभमन गिल खराब शॉट खेलकर आउट हुए

Anil Kumble on Shubman Gill: हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुभमन गिल खराब शॉट खेलकर आउट हुए. शुभमन गिन ने अच्छी शुरुआत की थी और वो क्रीज पर जम चुके थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने एक खराब शॉट खेला जिससे उनकी पारी का अंत हुआ. शुभमन गिल के पास एक बड़ी पारी खेलने का मौका था, लेकिन उन्होंने इसे गंवा दिया.

पहले दिन स्टंप्स तक 14 बना लेने वाले शुभमन गिल ने दूसरे दिन 9 रन और बना पाए और  23 रनों के निजी स्कोर पर इंग्लैंड के टॉम हार्टले का शिकार बने. वहीं दूसरे दिन लंच के दौरान बोलते हुए अनिल कुंबले ने कहा कि उन्हें लगता है कि शुभमन गिल को यह सीखने की जरुरत है कि स्ट्राइक कैसे रोटेट करनी है, खासकर स्पिनर के खिलाफ.

Advertisement

हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन लंच के समय अनिल कुंबले ने चेतेश्वर पुजारा और राहुल द्रविड़ का उदाहरण देते हुए कहा कि स्पिन के खिलाफ गिल को हल्के हाथ से खेलने की जरुरत है. पुजारा और द्रविड़ अपने करियर में अधिकतक समय तक नंबर-तीन पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आए. कुंबले ने स्पोर्ट्स 18 पर कहा,"उन पर दबाव बढ़ता गया और वो स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पाए. उन्हें यह सीखना होगा."

Advertisement

अनिल कुंबले ने आगे कहा,"अगर वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं, खासकर भारतीय पिचों पर जहां स्पिनर परेशानी पैदा करेते हैं, उसे स्ट्राइक रोटेट करनी होगी. यहां तक ​​कि जब वह कल बल्लेबाजी करने आया, तो उसने अपना समय लिया क्योंकि आप अपना विकेट नहीं खोना चाहते. वह आज भी फंस गया. वह टर्न के खिलाफ रिलीज शॉट खेलना चाहते थे, जो मुझे नहीं लगता कि अच्छा शॉट था. अगर उसे पुजारा या द्रविड़ की तरह नंबर 3 की भूमिका में आना है, तो उसे स्ट्राइक रोटेट करना होगा. उसे हल्के हाथों से स्पिन खेलना होगा और अपनी कलाई का उपयोग करना होगा. यह कुछ ऐसी चीज है जिसे उन्हें अपने खेल में जोड़ने की जरूरत है."

Advertisement

बात अगर मैच की करें तो दूसरे दिन 119 के स्कोर से आगे खेलते हुए भारत ने दूसरे दिन चाय तक पांच विकेट के नुकसान पर 309 रन बना लिए थे और इंग्लैंड पर 63 रनों की बढ़त हासिल की थी. भारत के लिए केएल राहुल ने 86 रनों की पारी खेली जबकि जायसवाल ने 80 रन बनाए. इसके अलावा रोहित शर्मा ने 24, अय्यर ने 35 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड की पहली पारी 246 रनों पर सिमट गई थी. इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बेन स्टोक्स रहे, जिन्होंने 70 रनों की पारी खेली.

Advertisement

 यह भी पढ़ें: Shoaib Malik: शोएब मलिक पर 'फीक्सिंग' का शक, फ्रेंचाइजी ने रद्द किया कॉन्ट्रैक्ट - रिपोर्ट

 यह भी पढ़ें: "किसी को नहीं पता कि..." एबी डिविलियर्स ने बताया कारण क्यों विराट कोहली ने टेस्ट मैच से नाम लिया वापस

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: भारत के लिए UNSC सीट, G7 की घटती शक्ति, पूर्व राजनयिक किशोर महबुबानी ने क्या कहा?
Topics mentioned in this article