World Cup 2019: पाकिस्‍तान में जन्‍मे दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड...

World Cup 2019: पाकिस्‍तान में जन्‍मे दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड...

Imran Tahir ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में चार विकेट हासिल किए और मैन ऑफ द मैच रहे

खास बातें

  • वर्ल्‍डकप में पांचवीं बार 4 विकेट हासिल किए
  • अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैन ऑफ द मैच रहे
  • स्‍टॉर्क, वॉर्न, अफरीदी और मुरली को पीछे छोड़ा
लंदन:

वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के अंतर्गत शनिवार को खेले गए दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्‍तान को 9 विकेट से (South Africa vs Afghanistan) हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की. मैच का निर्णय डकवर्थ-लुइर्स नियम के तहत हुआ. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगान टीम को 34.1 ओवर में महज 125 रन के छोटे से स्‍कोर पर समेट दिया. पाकिस्‍तान में जन्‍मे इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने अपनी फिरकी में अफगानी बल्‍लेबाजों को बुरी तरह उलझाते हुए 29 रन देकर चार विकेट लिए और उन्‍हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया. बारिश के कारण मैच 48 ओवर का कर दिया था. 48 ओवर में दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 127 रन बनाने का लक्ष्‍य मिला था जिसे टीम ने क्विंटन डिकॉक (68 रन) का विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. ओपनर हाशिम अमला 41 और एंडिले फेलुकवायो 17 रन बनाकर नबााद रहे. दक्षिण अफ्रीकी टीम ने महज 28.4 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर किया. अफगानिस्‍तान को अभी तक अपने सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद श्रीलंका पर जुर्माना लगा सकता है ICC, यह है कारण..

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान के लाहौर शहर में जन्‍मे इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने अपना शुरुआती क्रिकेट पाकिस्‍तान में ही खेला. बाद में इंटरनेशलन क्रिकेट में अवसर तलाशने के लिए वे दक्षिण अफ्रीका शिफ्ट हो गए और इस टीम में जगह बनाई. अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में 40 वर्षीय लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्‍होंने  वर्ल्‍डकप में सबसे ज्‍यादा बार चार विकेट लेने का कारनामा अंजाम दिया.


इस बड़ी अभिनेत्री ने किया जसप्रीत बुमराह के साथ डेटिंग से इनकार

ताहिर (Imran Tahir) ने पांचवीं बार चार विकेट लिए और ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टॉर्क, इसी देश के शेन वॉर्न, पाकिस्‍तान के शाहिद अफरीदी और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. इमरान ताहिर (Imran Tahir) का वर्ल्‍डकप में य 18वां मैच रहा. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क (Mitchell Starc )ने वर्ल्‍डकप के 13 मैचों में चार बार चार विकेट हासिल किए हैं. इसी तरह शेन वॉर्न (Shane Warne) ने 17, शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने 27 और मुरलीधरन ( M Muralitharan)ने वर्ल्‍डकप के 40 मैचों में चार बार चार विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 36 रन से हराया