WIW vs INDW 2ND T20I: दीप्ति शर्मा और शैफाली वर्मा ने दिखाई चमक, 11 ओवर में ही जीत गई भारतीय टीम

WIW vs INDW 2ND T20I: दीप्ति शर्मा और शैफाली वर्मा ने दिखाई चमक, 11 ओवर में ही जीत गई भारतीय टीम

West Indies Women vs India Women: Deepti Sharma को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया

खास बातें

  • 10 विकेट के बड़े अंतर से जीती भारतीय महिला टीम
  • दीप्ति ने लिए चार विकेट, शैफीली ने जड़ा अर्धशतक
  • सीरीज में भारतीय महिला टीम ने ली 2-0 की बढ़त
सेंट लूसिया:

West Indies Women vs India Women: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए दूसरे टी-20 मैच (West Indies Women vs India Women 2nd T20) में मेजबान टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. भारत के लिए मैच में शैफाली वर्मा (Shafali Verma) और दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. शैफाली ने जहां अर्धशतक जड़ा, वहीं दीप्ति ने चार विकेट लेकर इंडीज बल्लेबाजी क्रम को झकझोर कर रख दिया. मैच में  वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 103 रन बनाए, जवाब में भारत ने लक्ष्य को 11वें ओवर में ही हासिल कर लिया. बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लेने के लिए दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma)'प्लेयर ऑफ द मैच' चुनी गईं.

WIW vs INDW 1st T20I: भारत की जीत में शेफाली ने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 15 के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए. हेली मैथ्यूज और नेशन ने तीसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने का प्रयास किया लेकिन 49 के कुल योग पर मैथ्यूज (23) चलती बनीं.  इसके बाद, नेशन (32) ने नताशा मैकलीन (17) के साथ 32 रन जोड़े. इसके बाद तो दीप्ति ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम पर शिकंजा कसा और लगातार विकेट हासिल किए. इंडीज की टीम 103 का स्कोर ही बना पाई. नाइट आठ और आलिया एलिनी एक रन बनाकर नाबाद रहीं. भारत के लिए दीप्ति ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए जबकि राधा यादव, पूजा और शिखा पांडे को एक-एक विकेट मिला.


103 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शैफाली वर्मा (Shafali Verma) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana)  ने एक बार फिर बेहतरीन शुरुआत दिलाई. वर्मा ने तेज बल्लेबाजी की और केवल 26 गेंदों में ही अर्धशतक पूरा कर लिया. वर्मा को मंधाना का अच्छा साथ मिला जिन्होंने नाबाद रहते हुए भारत को जीत दिलाई. मंधाना ने 28 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 30 रन बनाए जबकि शैफाली वर्मा ने 35 गेंदों में 10 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 69 रनों की पारी खेली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला