WI vs IND 1st T20I: रोहित शर्मा ने छोड़ा मार्टिन गप्टिल को पीछे, अब नजर दूसरे मेगा रिकॉर्ड पर

Wi vs Ind 1st T20I: वह समय ज्यादा दूर हीं जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मेगा रिकॉर्ड में भी गप्टिल को मात दे देंगे क्योंकि अब यह रोहित की पहुंच से ज्यादा दूर नहीं है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
WI vs IND 1st T120I:L रोहित शर्मा जल्द ही गप्टिल का मेगा रिकॉर्ड भी थोड़ देंगे
नई दिल्ली:

विंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में नियमित  कप्तान रोहित (Rohit Sharma) के बल्ले से लंबे समय बाद इस फोरमैट में पचासा देखने को मिला. और जब लग रहा था कि इस छोटे मैदान पर उनका बल्ला पड़ी पारी खेलेगा, तब  वह आउट हो गए. रोहित ने 44 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों से 64 रन बनाए, तो  इस कड़ी में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल के एक रिकॉर्ड को तो उन्हें ध्वस्त कर दिया, तो इसके बाद अब नजर रोहित की दूसरे रिकॉर्ड पर आकर टिक गयी है. जब रोहित इस मैच में सूर्युकमार यादव से साथ पारी शुरू करने उतरे थे, तो फैंस के बीच चर्चा तभी जोर-शोर से शुरू हो गयी थी कि क्या आज रोहित टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन पाएंगे. 

Advertisement

पारी शुरू होने से पहले रोहित को फिलहाल 3,399 रन  पर जमे मार्टिन गप्टिल के आंकड़े से आगे निकलने के लिए सिर्फ 20 री रन की जरूरत थी.  और रोहित ने अल्जारी के फेंके आठवें ओवर में दो रन लेने के साथ ही गप्टिल को पीछे छोड़ दिया. इसके बाद ठीक अगली ही गेंद पर रोहित ने अपना पहला छक्का जड़ा. रोहित ने पारी के 12वे ओवर में इस फोरमैट में 27वां अर्द्धशतक जड़ा. 

Advertisement

कुल मिलाकर बात यह है कि इन दिग्गजों के बीच यह रनों की रेस अगले कुछ सालों तक जारी रहेगी, लेकिन रोहित के दिमाग में गप्टिल का एक और बड़ा रिकॉर्ड ज़हन में लगातार चल रहा है. और वास्तव में यह लड़ाई अब दोनों के बीच सिक्सर किंग बनने की ही हो चली है. विंडीज के खिलाफ पहले टी20 में रोहित ने दो छक्के जड़कर गप्टिल को बता दिया है कि वह उनका पीछा कर रहे हैं और उनमें दम  है, तो रोक  लो. गप्टिल इस फौरमेट में सबसे ज्यादा छक्के (169) लगाकर पहली पायदान पर बने हुए हैं, तो वहीं रोहित (159 छक्के) उनसे इस मामले में बस दस ही छक्के पीछे हैं. 

Advertisement

WI vs IND T20: संजू सैमसन फैंस के लिए खुशखबरी, विंडीज के खिलाफ प्रदर्शन से मिला बड़ा फायदा 

IND Predicted XI vs WI: पहले टी20 में कैसी होगी रोहित शर्मा की टीम, क्या Ashwin को मिलेगा मौका?

Birmingham 2022: हाथ में तिरंगा लिए पीवी सिंधु और मनप्रीत सिंह ने भारतीय दल की अगुवाई की- VIDEO  

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NSUI Protest Against NTA: NEET और NET को लेकर सड़क से लेकर NTA के दफ्तर तक प्रदर्शन