13 Runs in 1 Ball: न्यूजीलैंड बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप में किया अनोखा कारनामा, विश्व क्रिकेट को किया हैरान, Video

viral video of 13 Runs In 1 Ball: न्यूजीलैंड के 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड की टीम 46.3 ओवर में 223 रन पर सिमट गई.  नीदरलैंड की ओर से सिर्फ कोलिन एकरमैन (68) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए.  उनके अलावा कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (30) ही 30 रन के आंकड़े को छू पाए.

13 Runs in 1 Ball: न्यूजीलैंड बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप में किया अनोखा कारनामा, विश्व क्रिकेट को किया हैरान, Video

न्यूजीलैंड बल्लेबाज ने एक गेंद पर बनाया 13 रन

viral video of 13 Runs In 1 Ball:  वर्ल्ड कप 2023 में एक ऐसा कारनामा हुआ है जिसने फैन्स को हैरान कर दिया. दरअसल, कीवी टीम ने नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच के दौरान ऐसी बल्लेबाजी की जिसकी चर्चा पूरा सोशल मीडिया कर रहा है. दरअसल,  मैच में मिशेल सेंटनर (Mitchell Santner) की फिरकी के जादू से न्यूजीलैंड ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup) में सोमवार को यहां नीदरलैंड को 99 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की (New Zealand vs Netherlands). न्यूजीलैंड के 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड की टीम 46.3 ओवर में 223 रन पर सिमट गई.  नीदरलैंड की ओर से सिर्फ कोलिन एकरमैन (68) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए.  उनके अलावा कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (30) ही 30 रन के आंकड़े को छू पाए. न्यूजीलैंड की ओर से सेंटनर सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 59 रन देकर पांच विकेट चटकाए. मैट हेनरी ने भी उनका अच्छा साथ निभाते हुए 40 रन पर तीन विकेट हासिल किए. बता दें कि इस मैच में मिचेल सेंटनर ने गेंदबाजी से कमाल किया ही बल्कि बल्लेबाजी करते हुए भी कमाल करने में सफल रहे. सेंटनर ने 17 गेंद पर 36 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के लगाए. 

यह भी पढ़ें: भारत की जीत में विराट कोहली को मिला 'गोल्ड मेडल', जमकर झूमने लगे, देखकर रोहित भी खिलखिलाने लगे, Video

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, 29 गेंद पर ठोका शतक, तोड़ दिया डिविलियर्स का रिकॉर्ड, Video


न्यूजीलैंड बल्लेबाज ने 1 गेंद पर बनाए 13 रन

बता दें कि कीवी टीम की पारी के दौरान उन्होंने एक ऐसा कमाल किया जिसकी चर्चा हो रही है. दरअसल, उन्होंने न्यूजीलैंड की पारी के आखिरी गेंद पर दो छक्के लगाए और कुल 13 रन बनाए. न्यूजीलैंड की पारी की आखिरी गेंद सेंटनर को  बास डी लीडे ने की, आखिरी गेंद जो ऑफ साइड की लाइन से बाहर  फुलटॉस थी, जो बल्लेबाज के कमर की ऊंचाई से भी ऊपर थी, उस गेंद पवर सेंटनर ने ऑफ साइड पर छक्का लगाया. इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल करार दिया. ऐसे में सेंटनर को एक और गेंद फ्री हिट के तौर पर मिली. इसके बाद अगली गेंद पर लॉग ऑन पर सेंटनर ने फिर से छक्का लगाया और पारी को खत्म किया. यानी बास डी लीडे की एक गेंद पर सेंटनर ने 13 रन बनाए. 

एक गेंद पर ऐसे बना 13 रन
49.6 - नो बॉल- छक्का
49.6 - छक्का

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 322 रन बनाए थे. बल्लेबाजी से कमाल करने के बाद सेंटनर ने गेंदबाजी से भी धमाका किया और 5 विकेट लेने में सफल रहे. सेंटनर विश्व कप के इतिहास में बाएं हाथ के स्पिनर के तौर पर 5 विकेट हॉल करने के बाद तीसरे गेंदबाज बने. उनसे पहले वनडे विश्व कप में ऐसा कारनामा युवराज सिंह और शाकिब अल हसन ने किया था. वनडे में सेंटनर ने यह दूसरी बार 5 विकेट हॉल करने में सफलता पाई है. वो न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा बार 5 विकेट हॉल करने वाले स्पिनर हैं.