'तालियां बजाते रहो लड़कों', Virat Kohli ने डगआउट में खामोश बैठे खिलाड़ियों में भरा जोश- Video

SA vs IND 3rd Test: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के पांच विकेट की मदद से भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन साउथ अफ्रीका को 210 रन पर समेटकर पहली पारी में 13 रन की बढत बना ली

Advertisement
Read Time: 24 mins

SA vs IND 3rd Test: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के पांच विकेट की मदद से भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन साउथ अफ्रीका को 210 रन पर समेटकर पहली पारी में 13 रन की बढत बना ली लेकिन दूसरी पारी में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट फिर जल्दी गंवा दिये. बुमराह ने 23 .3 ओवर में 42 रन देकर पांच विकेट लिये और एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा उन्होंने सातवीं बार किया है. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और उमेश यादव ने भी दो दो विकेट लिये. दूसरे दिन जब खेल खत्म हुआ तो भारत के 2 विकेट पर 57 रन थे और अब भारत की बढ़त बढ़कर 70 रनों की हो गई है. विराट कोहली 14 और पुजारा 9 रन बनाकर नाबाद हैं. 

Bumrah ने लिया Jansen से बदला, बल्लेबाज को बोल्ड कर ऐसे दिखाई हीरोपंती, कोहली ने भी दिया साथ- Video

कोहली ने जीता दिल, 'तालियां बजती रहनी चाहिए' 
केपटाउन टेस्ट मैच में दूसरे दिन सबसे बड़ा आकर्षण की गेंदबाजी रही तो वहीं कप्तान कोहली (Virat Kohli) की मैदान पर जोशिला व्यवहार भी है. दरअसल दूसरे दिन साउथ अफ्रीकी पारी के दौरान बावूमा और कीगन पीटरसन ने जमकर बल्लेबाजी की और आउट होने का नाम ही नहीं ले रहे थे. ऐसे में  टी-ब्रेक से पहले मोहम्मद शमी ने एक ही ओवर में दो विकेट चटकाकर साउथ अफ्रीका को तगड़ा झटका दिया. इसके बाद कप्तान कोहली और भी जोश में आ गए. यही नहीं कोहली ने डग आउट में बैठे अपने साथी खिलाड़ियों से जो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, उन्हें भी गेंदबाजों का हौसला बढ़ाने के लिए ताली बजाते रहने को कहते दिखे. स्टंप माइक में उनकी यह बात कैद हो गई. कोहली ने सभी खिलाड़ियों को 'तालियां बजती रहनी चाहिए' का आदेश दिया.

Advertisement
Advertisement

SA vs IND: उमेश यादव ने 'नाइट वॉचमैन' को दिन में दिखाए तारे, खड़े-खड़े बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video

Advertisement

अपने कप्तान का आदेश पाकर सभी खिलाड़ी एक धुन में ताली बजाते दिखे, फैन्स भी कोहली के इस अंदाज को देखकर दंग रह गए और कप्तान के इस करिश्माई बर्ताव की तारीफ करते हुए ट्वीट करते दिखे. दूसरी ओर अपने कप्तान की बात को मानकर भारतीय खिलाड़ी डगआउट में बैठकर एक सुर में ताली बजाते दिखे. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और इसपर फैन्स के भी खूब कमेंट आ रहे हैं. 

Advertisement

'लॉलीपॉप गेंद' पर छक्का लगाने के लिए राशिद खान ने घुमाया बल्ला, लेकिन हुए बोल्ड, देखें Video

कोहली के 100 कैच पूरे
केपटाउन टेस्ट मैच के दूसरे दिन कोहली ने कैचों का शतक भी पूरा किया. कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से 100 कैच लपकने वाले छठे क्रिकेटर हैं. बतौर फील्डर टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम हैं. द्रविड़ ने टेस्ट में 210 कैच लिए हैं. 

ओलिम्पिक कांस्‍य पदक विजेता बॉक्‍सर लवलीना रैम्‍प पर कैटवॉक करती आईं नजर.

Featured Video Of The Day
Aashiqui 3: हाई कोर्ट के फ़ैसले पर बोले Vishesh Bhatt | EXCLUSIVE