Advertisement

VIDEO: जोशुआ ने विराट से कहा कुछ ऐसा, कोहली से मिलकर विंडीज विकेटकीपर की मां के बह निकले आंसू

West Indies vs India, 2nd Test: कोहली शतक के लिए तो अपने 500वें मैच को हमेशा याद रखेंगे ही. साथ ही उस तोहफे के लिए भी, जो उन्हें विंडीज विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा की मां से मिला

Advertisement
Read Time: 15 mins
विराट कोहली के साथ विंडीज विकेटकीपर जोशुआ की मां
नई दिल्ली:

विंडीज के खिलाफ शुक्रवार को 121 रन की पारी खेलने वाले भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पोर्ट-ऑफ-स्पेन का यह टेस्ट एक नहीं, बल्कि कई पहलुओं से याद रहेगा. मसलन  शतक, कौन जानता है कि 2-0 से जीत. लेकिन पूर्व कप्तान की यादों में एक और सुनहरा पन्न जुड़ गया, जो उन्हे ता उम्र रोमांचित करता रहेगा. कोहली की बैटिंग के दौरान जोशुआ डा सिल्वा (Joshua Da Silva) के कहे शब्द उनके कानों में ताउम्र गूंजते रहेंगे क्योंकि विरोधी खिलाड़ी कभी ऐसा किसी के लिए नहीं कहता, कभी ऐसी कामना नहीं करता. लेकिन जोशुआ को ऐसा करने के लिए मजबूर किया उनकी मां ने. 

Advertisement

SPECIAL STORY:

फील्डिंग कोच ने बताया कि किस अहम फैक्टर के चलते विराट रहे शतक बनाने में कामयाब

जब विराट शुक्रवार को दूसरे दिन बल्लेबाजी कर रहे थे, तो स्टंप माइक से विंडीज विकेटकीपर के शब्द गूंज गए, "अपना शतक पूरा करो विराट. मेरी मां मुझे नहीं तुम्हें देखने के लिए स्टेडियम आयी हैं. कुछ ऐसा ही मेरी मां ने फोन करके मुझे कहा." मैच के बाद भी जोशुआ ने मीडिया में इन शब्दों को कहा और स्टंप के पीछे से कहे गए कुछ शब्द स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गए. 

Advertisement

 दिन के खेल की समाप्ति के बाद जब भारतीय टीम बस से होटल के लिए रवाना होने जा रही थी, तो जोशुआ की मां ने बहुत ही उत्साह से विराट को गले लगाते हुए उनके गाल पर किस किया. और पूर्व कप्तान से काफी देर बात की. जोशुआ की मां इस दौरान इतनी भावुक और उत्साहिद दिखीं कि कोहली ने उन्हें इशारा कर फोटो-फ्रेम में सही तरह से आने को कहा. बहरहाल, जैसे ही यह तस्वीर या सार्वजनिक हुई, तो देखते ही देखते तूफानी गति से वायरल हो गईं. और फैंस इन तस्वीरों पर जमकर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं

कोहली से मिलने के बाद जोशुआ की मां कैरोलिन डा सिल्वा ने कहा, "विराट मेरे लिए बेटे की तरह हैं. मैं और जोशुआ उन्हें पसंद करते हैं. हम बहुत ही खुश हैं कि वह हमारी जमीं पर आए." उन्होंने कहा, "यह पहला मौका था, जब मैं विराट कोहली से मिली और वह बहुत ही शानदार शख्स हैं. वह बहुत ही ज्यादा प्रतिभाशाली है. मैं और मेरे बेटे उनके प्रशंसक हैं." 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* विराट कोहली ने बनाया WORLD RECORD, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
* विराट तोड़ सकते हैं सचिन के रन और शतकों का रिकॉर्ड, पूर्व ओपनर

Featured Video Of The Day
G7 Summit: जी-7 में अबकी बार किन मुद्दों को लेकर भारत की अहमियत बनी रही? | Italy | PM Modi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: