IND vs SL: उमरान मलिक ने स्पीड गन में खुद को पछाड़ा, सबसे तेज गेंद फेंक कर बनाया नया रिकॉर्ड

India vs Sri Lanka: जम्मू में जन्मे तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने सबसे तेज भारतीय गेंदबाज होने का टैग हासिल करने के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के 153.36 किलोमीटर प्रति घंटे के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Umran Malik

IND vs SL 1st ODI: भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे (India vs Sri Lanka) में 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करके आग लगा दी. मलिक ने मंगलवार को एक भारतीय द्वारा सबसे तेज गेंद फेंकने के अपने ही रिकॉर्ड (Umran Malik Fastest Ball) को तोड़ा. तेज गेंदबाज ने अपने दूसरे ओवर (पारी का 14वां ओवर) की पहली गेंद इस रफतार फेंकी.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 (IND vs SL 1st T20I) में 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे तेज भारतीय गेंदबाज बने. जम्मू में जन्मे तेज गेंदबाज ने सबसे तेज भारतीय गेंदबाज होने का टैग हासिल करने के लिए बुमराह के 153.36 किलोमीटर प्रति घंटे के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा था. ये गेंद न केवल मैच की सबसे तेज थी बल्कि इसने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को आउट किया था, जो भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ आक्रमण कर रहे थे.

मोहम्मद शमी सबसे तेज गेंद फेंकने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 153.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेकने का रिकॉर्ड रखा है, जबकि नवदीप सैनी स्पीड गन पर 152.85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चौथे स्थान पर हैं.

हालांकि, मलिक ने इससे भी अधिक की गति प्राप्त की है. उन्होंने IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेलते हुए 156.9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार गेंद फेंकी थी. यह लॉकी फर्ग्यूसन के 157.3 किलोमीटर प्रति घंटे की डिलीवरी के बाद IPL 2022 की दूसरी सबसे तेज डिलीवरी थी.

विराट कोहली के 45वें वनडे शतक और सलामी बल्लेबाजों के अर्धशतक ने भारत को तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ अपने 22वें 300 से अधिक वनडे टोटल स्कोर तक पहुंचाया.

सलामी बल्लेबाजों कप्तान रोहित शर्मा (83) और शुभमन गिल (70) ने भी अर्धशतक जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़कर भारत के बड़े स्कोर की नींव रखी. भारत की ओर से उमरान मलिक ने 57 रन देकर तीन जबकि मोहम्मद सिराज ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए.

Video: “मैं हमेशा के लिए नहीं खेलने वाला हूं..”, विराट कोहली ने मैच के बाद ऐसा कह कर बढ़ाई फैंस की धड़कनें

VIDEO: मोहम्मद शमी ने नॉन स्ट्राइक में खड़े दासुन शनाका को आउट किया, रोहित शर्मा ने वापस ली अपील

Virat Kohli ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक जड़कर बनाया बड़ा रिकॉर्ड,

Featured Video Of The Day
Maharashtra : Ajith Pawar ने पेश किया बजट, Assembly Election से पहले बड़े एलान