मेरे लिए ये दो खिलाड़ी इतिहास के सबसे महान बल्लेबाज, विराट का खुद को सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ मानने से इनकार

पाकिस्तान के खिलाफ विराट (Virat Kohli) ने 53 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों से बिना आउट हुए 82 रन की जैसी विराट पारी खेली, उससे उन्होंने न केवल पिछले हालिया समय की नाकामी पर पानी फेर दिया, बल्कि एक ऐसी बहस को भी जन्म दे दिया, जो उन्हें इतिहास का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज पर आ टिकी है. 

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

गुजरे रविवार को जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पारी के बाद क्रिकेट जगत में अब यह बहस शुरू हो गयी है कि क्या विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. वैसे इस चर्चा ने भले ही जोर पकड़ लिया हो, लेकिन खुद कोहली इससे बिल्कुल भी सहमत नहीं हैं और उनकी नजर में इतिहास के दो सर्वश्रेष्ठ कोई और ही हैं. कोहली के पिछले गुजरे बहुत ही खराब करीब डेढ़ साल के समय का हर कोई गवाह है, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने 53 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों से बिना आउट हुए 82 रन की जैसी विराट पारी खेली, उससे उन्होंने न केवल पिछले हालिया समय की नाकामी पर पानी फेर दिया, बल्कि एक ऐसी बहस को भी जन्म दे दिया, जो उन्हें इतिहास का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज पर आ टिकी है. 

SPECIAL STORIES:

बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, महिला खिलाड़ियों को मिलेगी पुरुष क्रिकेटरों के बराबर मैच फीस, लेकिन सवाल है कि...

ब्रेट ली ने चुने T-20 वर्ल्ड कप के टॉप 5 तेज गेंदबाज, भारत के इस तेज गेंदबाज को रखा पहले नंबर पर

कोहली द्वारा हारिस रऊफ की गेंदों पर मारे गए दो छक्के का स्लो मोशन Video, लूट रहा महफिल, देखें

Advertisement

जब विश्व कप आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्टार-स्पोर्ट्स ने इस बाबत उनसे सवाल किया, तो उन्होंने बिना किसी हिचकिचाहट के सचिन तेंदुलकर और सर विव रिचर्डस् को क्रिकेट इतिहास के दो सबसे महान बल्लेबाज करार दिया. सचिन वनडे और टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने हैं, जबकि सचिन से पहले के दौर में सर विव रिचर्ड्स ने जो छाप छोड़ी, उसे आज के दौर में भी हर कोई सलाम करता है. 

Advertisement

विरटा ने मैच के बाद इंटरव्यू में कहा कि मैं खुद को इतिहास का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं मानता. मेरी नजरों में केवल दो ही बल्लेबाज इसके पात्र हैं. एक सचिन तेंदुलकर हैं, तो दूसरे सर विव रिचर्डस् हैं. बहरहाल, भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि पाकिस्तान की धुनाई करने के बाद कोहली की फॉर्म बरकरार है और उन्होंने नीदरैंड के खिलाफ भी लगातर दूसरे मुकाबले में अर्द्धशतक जड़कर बाकी टीम के लिए भी अलर्ट जारी कर दिया है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में हो रही भोजन की समस्या पर पूर्व BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का आया बयान

* ‘BCCI ने बचकाना हरकत की है', Asia Cup 2023 पर जय शाह के बयान को लेकर Shahid Afridi ने उठाए सवाल

आयरलैंड से हारने पर इंग्लैंड की हो रही है किरकिरी, अनुभवी IND क्रिकेटर ने “खेल भावना” का जिक्र कर करी खिचाई

मार्कस स्टोइनिस की आतिशी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया

Featured Video Of The Day
US Elections में भी फ्री 'रेवड़ी'! Donald Trump को पसंद आया Arvind Kejriwal का फॉर्मूला?