सानिया मिर्ज़ा आरसीबी से जुड़ीं, महिलाओं लिए रोजगार भी लेकर आया WPL, महिला कर्मचारियों की बढ़ी मांग

WPL 2023: कुछ फ्रेंचाइजी टीमों ने सोशल मीडिया, वीडियोग्राफर और फोटोग्राफर के लिए बायकायदा महिलाओं के विए वैकेंसी निकाली है. जाहिर है कि ऐसा ही कुछ फिजियो, ट्रेनर और टीम से जुड़े बाकी वर्टिकल में भी देखने को मिलेगा. 

सानिया मिर्ज़ा आरसीबी से जुड़ीं, महिलाओं लिए रोजगार भी लेकर आया WPL, महिला कर्मचारियों की बढ़ी मांग

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा

नई दिल्ली:

WPL की टीम RCB ने भारत की स्टार क्रिकेटर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) को अपना मेन्टॉर नियुक्त किया है. और इसी कड़ी में बाकी टीमें भी ऐसे ही कदम उठाने के बारे में सोच रही हैं, तो यह कहना गलत नहीं होगा कि शुरू हो रही वीमेन प्रीमियर लीग (WPL) ने महिलाओँ के लिए भी अलग-अलगे क्षेत्रों में रोजगार के अवसर खोल दिए. यह आप इससे समझ सकते हैं कि वीमेंस प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी अपना ज्यादातर स्टॉफ सदस्यों के रूप में महिलाओं को ही देख रहे हैं. कुछ फ्रेंचाइजी टीमों ने सोशल मीडिया, वीडियोग्राफर और फोटोग्राफर के लिए बायकायदा महिलाओं के विए वैकेंसी निकाली है. जाहिर है कि ऐसा ही कुछ फिजियो, ट्रेनर और टीम से जुड़े बाकी वर्टिकल में भी देखने को मिलेगा.

SPECIAL STORY:


TV स्टिंग ऑपरेशन के बाद बुरे फंसे BCCI के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा, भारतीय टीम के कई राज आए बाहर

चेतन शर्मा का स्टिंग ऑपरेशन हुआ वायरल, तो सोशल मीडिया पर आयी फनी मीम्स की बाढ़

कुछ दिन पहले ही एक और फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने पूर्व कप्तान मिताली राज को अपना मेन्टॉर नियुक्त किया था, जो खिलाड़ियों की खरीद से लेकर मैदान तक में रणनीति बनाने में अहम योगदान देंगी, तो वहीं अब आरसीबी का सानिया मिर्जा को मेन्टॉर नियुक्त करना बताता है कि मैनेजमेंट टीमों की मार्केटिंग लिहाज से नामी-गिरामी महिला चेहरों को भी आजमाएगा. इसी कड़ी में अगर आने वाले दिनों में कुछ टीमें अगर बॉलीवुड की बड़ी स्टार हीरोइनों को भी अगर ब्रांड एंबैस्डर का टीम का चेहरा बनाता है, तो चौंकाने वाली बालत बिल्कुल भी नहीं होगी.

इसे आप इस तरह से देख सकते हैं कि वीमेंस आईपीएल में खिलाड़ियों की बिक्री के बाद से अलग-अलग मंचों पर वीमेंस कॉन्टेंट क्रिएटर की डिमांड में खासा इजाफा हुआ है. खुद दिल्ली कैपिटल्स ने महिला वीडियोग्राफर और फोटोग्राफर की वैकेंसी निकाली है, तो वहीं ज्याादतर खेल एजेंसियां वीमेंस प्रीमियर के लिए महिला पेशवेर ज्यादा तलाश रही हैं. और यह बात सिर्फ इसी क्षेत्र में लागू नहीं होती. महिलाओं के लिए अवसर मेहमाननवाजी, मेंटेनेंस, केयरिंग, कोचिंग सहित यहां कई ऐसे अनगिनत क्षेत्र हैं, जो लीग से लेकर जमीनी स्तर तक उनके लिए रोजगार के अवसर लेकर आएंगे. 
 

Hardik Pandya ने पत्नी नतासा स्टेनकोविक के साथ फिर से शादी की, देखें रोमांटिक सेरेमनी की खूबसूरत Pics

IND vs AUS: फैंस के लिए खुशखबरी, दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया से जुड़ेगा ये स्टार खिलाड़ी, BCCI का ऐलान

WPL: विमेंस प्रीमियर लीग के शेड्यूल का हुआ ऐलान, पहले मैच में इन दो टीमों के बीच होगा मुकाबला

कौन है कश्मीर की Jasia Akhtar, जो महिला प्रीमियर लीग में दिखाएंगी अपना जलवा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com