T20 World Cup: अगर रिजर्व-डे पर भी बारिश से धुले सेमीफाइनल और फाइनल, तो फिर कुछ ऐसे तय होगा चैंपियन

T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों के लिए आईसीसी ने रिजर्व-डे रखा हुआ है, लेकिन फैंस के मन में सवाल तो हैं कि अगर इस दिन भी मैच नहीं हुए, तो फिर क्या होगा.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
ICC T20 World Cup 2022: दुनिया भर के फैंस चैंपियन को देखने का इंतजार कर रहे हैं
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के मैचों पर बारिश की अच्छी खासी मार रही है. और अब जबकि टूर्नामेंट अपने आखिरी दौर में चल पड़ा है, तो फैंस के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों को लेकर भी खासे चिंतित हैं. दोनों सेमीफाइनल मुकाबले नौ और दस नवंबर और फाइनल मैच इसी महीने की 13 तारीख को खेला जाएगा. हालांकि, इन तीनों ही मेगा मुकाबलों के लिए आईसीसी ने रिजर्व-डे का प्रावधान रखा हुआ है, लेकिन फैंस के मन में सवाल तो बने ही हुए हैं कि मान लो अगर सेमीफाइनल और फाइनल के मुकाबलों को बारिश धो देती है, तो फिर आखिर कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी और कैसे चैंपियन का फैसला होगा. 

SPECIAL STORIES:

"चाचा" ने जड़ा T20 World Cup का सबसे लंबा छक्का, तो सोशल मीडिया पर जमकर बने फनी मीम्स

बाबर आजम की फिर से फूटी किस्मत, रबाडा ने कमाल का का कैच लेकर मचाई सनसनी

 "भारत यह मैच जीता नहीं, बल्कि बांग्लादेश..." गावस्कर की गंभीर टिप्पणी

चलिए पहले सेमीफाइनल की बात कर लेते हैं. और मान लेते हैं कि अगर दोनों सेमीफाइल मुकाबले रिजर्व-डे के दिन भी रद्द हो जाते हैं, तो फिर सुपर-12 के दोनों ग्रुपों में शीर्ष पर रहने वाली दोनों टीमों फाइनल के लिए क्वालीफायी कर जाएंगी. ऐसे में चाहिर है कि ग्रुप में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीमों को मलाल होगा कि काश वे अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर होते. 


वहीं, आईसीसी ने फाइनल के लिए भी रिजर्व-डे रखा हुआ है. लेकिन अगर मान लो कि इस दिन भी बारिश के कारण खेल नहीं होता है, तो फिर फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा. ध्यान दिला दें कि आसल 2002 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल बारिश से धुल गया था. तब फाइनल में खेलने वाली दोनों ही टीमों भारत और श्रीलंका को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया गया था. 
 

Advertisement

ये भी पढ़े-

मैच का टर्निंग प्वाइंट सेट करने वाले KL Rahul ने लिटन दास के रन आउट पर क्या कहा? देखें उस थ्रो का Video

Advertisement

Watch video: कोहली को अंपायर से नो-बॉल की मांग करता देख शाकिब अल हसन का हुआ ऐसा हाल, बवाल होते-होते बचा

Advertisement

ICC T20 वर्ल्ड कप : हो न सका नागिन डांस, मगर हो गई बल्ले-बल्ले

Featured Video Of The Day
Diwali से पहले ही Delhi में खतरनाक लेवल पर AQI, हवा लगातार चौथे दिन 'खराब'