यह ख़बर 27 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 विश्वकप : रोमांचक मुकाबले में जीता दक्षिण अफ्रीका

चटगांव:

अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने गुरुवार को जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्वकप के ग्रुप-1 के अपने तीसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स पर सात रनों से रोमांचक जीत दर्ज की।

दक्षिण अफ्रीकी टीम कमजोर समझी जाने वाली नीदरलैंड्स के खिलाफ टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में नौ विकेट पर 145 रन ही बना सकी थी। जवाब में नीदरलैंड्स ने जोरदार शुरुआत की और स्टीफन मायबर्ग (51) की बदौलत तूफानी शुरुआत की।

एक समय इस टीम ने सिर्फ 47 गेंदों पर एक विकेट गंवाकर 80 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इमरान ताहिर (21-4) और डेल स्टेन (19-2) की बदौलत शिकंजा कसना शुरु किया और 18.4 ओवरों में 139 रनों पर नीदरलैंड्स को ढेर कर दिया।

जाहिर है, इस रोमांचक मुकाबले में अनुभव नीदरलैंड्स की राह में रोड़ा बनी, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली इस टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल जीतने वाला खेल दिखाया।

इसका श्रेय मायबर्ग को जाता है, जिन्होंने 28 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के लगाए। इसके अलावा वेस्ले बारेसी ने 14, कप्तान पीटर बोरेन ने 13 और टॉम कूपर ने 16 रन जोड़े। मुदस्सर बुखारी ने भी 11 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से बी. हेनरिक्स, लोनवाबो सोत्सोबे और ज्यां पॉल ड्यू्मिनी नए एक-एक सफलता हासिल की। अपना 35वां जन्मदिन मना रहे ताहिर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने हाशिम अमला के 40 रनों की बदौलत 145 रनों का स्कोर खड़ा किया। अमला ने 22 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान फाफ दू प्लेसिस ने 24, अब्राहम डिविसियर्स ने 21 और डेविड मिलर ने 17 रन जोड़े।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीदरलैंड्स की ओर से अहसान मलिक ने 19 रन देकर पांच विकेट लिए। यह ट्वेंटी-20 विश्व कप का अब तक का सबसे अच्छा गेंदबादी विश्लेषण है। नीदरलैंड्स को लगदातार दूसरे मुकाबले में हार मिली है।