VIDEO: सूर्यकुमार यादव को मिला दोहरा अवॉर्ड, जानें ऐसा क्यों

Suryakumar Yadav Wins Best Fielder Award: फाइनल मुकाबले में बेहतरीन फील्डिंग के लिए सूर्यकुमार यादव को 'बेस्ट फील्डर' का अवॉर्ड दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav Wins Best Fielder Award: फाइनल मुकाबले में बेहतरीन फील्डिंग के लिए सूर्यकुमार यादव को 'बेस्ट फील्डर' का अवॉर्ड दिया गया है. एक समय ऐसा प्रतीत हो रहा था कि अफ्रीकी टीम भारतीय टीम को रौंदते हुए ट्रॉफी अपने नाम कर लेगी, लेकिन 20वें ओवर की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलर हैरतंगेज तरीके से कैच पकड़ते हुए पूरे मैच का रुख ही बदल दिया. 

भारतीय टीम के लिए आखिरी और निर्णायक ओवर हार्दिक पंड्या ने डाला था. विपक्षी टीम को जीत के लिए आखिरी ओवरों में 16 रन की दरकार थी. यहां मिलर ने पहली ही गेंद पर गेंद को हवाई रास्ते पर भेज दिया. 

Advertisement

हालांकि, सीमा रेखा पर तैनात सूर्यकुमार यादव ने सीमा रेखा के अंदर जाने से पहले गेंद को मैदान की तरफ से धकेल दिया. इसके बाद संभलते हुए मिलर का कैच पकड़कर उनकी उम्मीदों को बड़ा झटका दिया. 

नतीजा यह रहा कि लाख कोशिश के बावजूद अफ्रीकी टीम के लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई. वर्ल्ड कप की तरह ही टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मेडल से नवाजा जा रहा है. 

इसी कड़ी में मैच के बाद फील्डिंग कोच टी दिलीप ने सूर्यकुमार यादव की उस कैच के लिए सराहना करते हुए 'बेस्ट फील्डर' के नाम की घोषणा की. जिसके बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सूर्यकुमार यादव को मेडल पहनाते हुए गले से लगा लिया.

Advertisement

मेडल पाने के बाद अक्सर खिलाड़ियों को कुछ ना कुछ बोलते हुए देखा जाता है, लेकिन यहां वह बिल्कुल खामोश रहे और दोहरी खुशी के जश्न में डूब गए.

यह भी पढ़ें- कोई पत्नीं की बाहों में तो कोई मैदान में, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों का दर्द देख हर कोई रोया, See Pic

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
PM Modi ने कहा- हर सांसद सदन में देश सेवा के लिए: Kiren Rijiju