वसीम अकरम और शोएब अख्तर नहीं बल्कि इस गेंदबाज का सामना करने से डर लगता था, सुरेश रैना ने बताया

Suresh Raina on which bowler he is scared of- सुरेश रैना(Suresh Raina) ने उस गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है जिसके सामने बल्लेबाजी करना किसी चुनौती से कम नहीं होती थी. ...

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
सुरेश रैना ने किया खुलासा

Suresh Raina on which bowler he is scared of : "मिस्टर आईपीएल' के नाम से विख्यात सुरेश रैना(Suresh Raina) ने उस गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है जिसके सामने बल्लेबाजी करना किसी चुनौती से कम नहीं होता था. यूं तो विश्व क्रिकेट में कई ऐसे गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान किया है. चाहे वो शोएब अख्तर हों या फिर वसीम अकरम, ये दोनों ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिनके सामने बल्लेबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए पहाड़ चढ़ने के समान होता था.  वहीं, रैना ने भी अपने करियर में कई ऐसे गेंदबाजों का सामना किया था जिन्होंने अपने करियर में कई कमाल किए हैं. ऐसे मे ंरैना ने अब उस गेंदबाज के नाम के बारे में बात की है जिसके सामने उन्हें बल्लेबाजी करने में परेशानी होती थी. लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू में रैना ने उस गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है. 

रैना ने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें खासकर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के खिलाफ बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल होती थी. पहले हम ऐसे गेंदबाज को कभी नहीं खेले थे जो छाती के नीचे से गेंद फेंकते हों. ऐसे में उनका सामना करना अलग तरह का चैंलेज रहता था. 

रैना ने कहा कि, "उनकी यॉर्कर ऐसी होती थी कि या तो वो आपके पैर पर लगते थे या फिर स्टंप पर, उनके सामने बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल था". इंटरव्यू में रैना ने ये भी बताया कि सचिन तेंदुलकर ने उन्हें मलिंगा को खेलने को लेकर सलाह दी थी. रैना ने कहा कि, "सचिन पाजी ने हमें बताया था कि मलिंगा को कैसे खेलना है. पाजी ने हमें सलाह दी थी कि जब मलिंगा गेंदबाजी करने आए तो आप अंपायर की छाती को देखें, जिससे आपको उनके एक्शन को समझने में सफलता मिलेगी. हम जब भी मलिंगा का सामना करने थे तो बिल्कुल ऐसा ही करते थे. "

Advertisement

ये भी पढ़े-  T20 World Cup 2024 के लिए वीरेन्द्र सहवाग ने भारतीय प्लेइंग XI का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों को दी जगह

Advertisement

ये भी पढ़े-  "वह बिल्कुल अजहरुद्दीन की तरह है...", पूर्व भारतीय दिग्गज ने 22 साल के इस बल्लेबाज को बताया भारतीय क्रिकेट का दूसरा अजहर

Advertisement

Advertisement

इसके अलावा रैना ने आगे अपने इंटरव्यू में शुभमन गिल को भारतीय क्रिकेट के भविष्य का कप्तान भी बताया है. रैना ने सीधे तौर पर भविष्यवाणी की है कि रोहित के बाद हार्दिक नहीं बल्कि शुभमन गिल भारत के अगले कप्तान बन सकते हैं. 

Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप