जसप्रीत बुमराह से यॉर्कर सीखना चाहता है देश का यह बेहतरीन युवा तेज गेंदबाज...

जसप्रीत बुमराह से यॉर्कर सीखना चाहता है देश का यह बेहतरीन युवा तेज गेंदबाज...

Jasprit Bumrah के तेज गेंदबाजी कौशल के Navdeep Saini कायल हैं

खास बातें

  • वर्ल्‍डकप के लिए नेट बॉलर के रूप में चुने गए हैं सैनी
  • कहा-बुमराह जैसी यॉर्कर फेंकना सीखना चाहूंगा
  • भुवनेश्‍वर जैसी स्विंग गेंदबाजी करना भी सीखना चाहते हैं
कोलकाता:

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah )तेज गेंदबाजी के मामले में भारत के युवा गेंदबाजों के रोल मॉडल बनते जा रहे हैं. 25 वर्ष के जसप्रीत आज क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में इंडिया के नंबर वन बॉलर हैं. महान सचिन तेंदुलकर ने तो उन्‍हें मौजूदा समय में दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज बताया है. अलग तरह के एक्‍शन वाले जसप्रीत बुमराह अपने वेरिएशंस से बल्‍लेबाजों की कठिन परीक्षा लेते हैं. स्‍लोअर और यॉर्कर फेंकने के मामले में उन्‍हें महारत हासिल की. जसप्रीत के मुरीदों में युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी शामिल हैं. आईसीसी वर्ल्‍डकप (World Cup 2019)के दौरान नेट गेंदबाज के रूप में चुने गये तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) इस दौरान शीर्ष गेंदबाजों से जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah ) जैसी यॉर्कर और कुछ अन्य चीजें सीखना चाहेंगे. नवदीप सैनी को देश के उदीयमान तेज गेंदबाजों में शुमार किया जाता है और वे लगातार 140 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने में सक्षम हैं.

कुछ ऐसे जेसन रॉय ने नवजात बेटी के दर्द को भुलाकर जड़ा शानदार शतक

दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सैनी (Navdeep Saini)आईपीएल के इस सीजन में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेले थे. उन्हें ब्रिटेन में होने वाले वर्ल्‍डकप के लिये भारत के चार नेट गेंदबाजों में चुना गया है. बुमराह से यॉर्कर के अलावा सैनी भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) से भी अच्छी गेंदबाजी के गुर सीखना चाहते हैं. सैनी ने कहा, ‘हमने आईपीएल (IPL-2019) में संक्षिप्त बात की थी लेकिन बहुत अधिक बात नहीं हो पायी क्योंकि हम अपनी फ्रेंचाइजी टीमों के साथ व्यस्त थे. भुवी भाई की स्विंग, बुमराह भाई की यॉर्कर और शमी भाई की सीम पोजीशन लाजवाब है. उम्मीद है कि मैं उनसे इन चीजों की सीख लूंगा और बेहतर गेंदबाज बनूंगा.'आरसीबी में विराट कोहली की अगुवाई में खेलने वाले सैनी ने 13 मैचों में 11 विकेट लिए थे.


 उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)की अगुवाई में खेलकर काफी कुछ सीखने को मिला. वह हमेशा मेरा हौसला बढ़ाते थे. उन्होंने मुझसे कहा कि कभी किसी तरह का दबाव नहीं लेना और अपनी तरफ से 110 प्रतिशत योगदान देना. अब यह मेरी आदत बन गई है.' (इनपुट: भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रोहित-शिखर की शानदार बैटिंग, भारत ने पाकिस्‍तान को हराया