टीम इंडिया में 7 अलग-अलग कप्तान क्यों? अब BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया जवाब

गांगुली ने बताया कि मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं कि इतने कम समय में सात अलग-अलग कप्तानों का होना आदर्श नहीं है लेकिन अचानक पैदा हुई स्थिति के कारण ऐसा हुआ है

Advertisement
Read Time: 10 mins
सौरव गांगुली आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं
नई दिल्ली:

लंदन में दोस्तों और परिवार के साथ अपने 50वें जन्मदिन के मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) और भारतीय क्रिकेट के सबसे आकर्षक पात्रों में से एक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक विशेष इंटरव्यू में बात की. इस मौके पर भारतीय टीम लगातार बदल रहे कप्तान खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट के बारे में बात की.

गांगुली (Sourav Ganguly) से पूछा गया कि हमारे पास भारत के कप्तान के रूप में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और अब वनडे के लिए शिखर धवन हैं. निरंतरता प्रभावित हुई है. उस पर आपका क्या ख्याल है ?

इस गांगुली ने बताया कि मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं कि इतने कम समय में सात अलग-अलग कप्तानों का होना आदर्श नहीं है लेकिन अचानक पैदा हुई स्थिति के कारण ऐसा हुआ है. जैसे रोहित दक्षिण अफ्रीका में सफेद गेंद से नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार थे, लेकिन दौरे से पहले चोटिल हो गए. इसलिए हमारे पास केएल (राहुल) एकदिवसीय मैचों में कप्तान लायक खिलाड़ी थे और फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए, केएल श्रृंखला शुरू होने से एक दिन पहले चोटिल हो गए.

इंग्लैंड में, रोहित वार्म-अप खेल रहे थे, जब उन्हें COVID-19 था. इन स्थितियों के लिए किसी का दोष नहीं है. कैलेंडर ऐसा है कि हमें खिलाड़ियों को ब्रेक देना पड़ा है और फिर चोट लगी है और हमें कार्यभार प्रबंधन पर भी ध्यान देने की जरूरत है. आपको मुख्य कोच राहुल (द्रविड़) के लिए महसूस करना होगा, जैसा कि हर श्रृंखला में कुछ विशेष परिस्थितियों के कारण हमें ऐसा करना पड़ा. 

ENG vs IND : क्रिस जॉर्डन ने रचा इतिहास, सभी इंग्लिश गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

मैच के बीच में मैदान पर आई CAR तो फैंस समेत खिलाड़ी भी नहीं रोक सके अपनी हंसी, देखिए वायरल VIDEO

MS Dhoni Birthday : दुनिया से अलग थी श्रीसंत की बधाई, VIDEO देख फैंस ने कहा-ऐसे कौन बर्थडे विश करता है भाई

Advertisement

Featured Video Of The Day
NEET Protest: जंतर-मंतर पर NEET को लेकर प्रदर्शन, NTA को Dissolve करने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी