दादा ने इन 2 खिलाड़ियों पर लगाया दाव, टी20 वर्ल्ड कप में खेलना पक्का!

Sourav Ganguly bats for Axar Patel and Rishav Pant: सौरव गांगुली ने अक्षर पटेल को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि अक्षर को आगामी आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिल सकती है.

दादा ने इन 2 खिलाड़ियों पर लगाया दाव, टी20 वर्ल्ड कप में खेलना पक्का!

Sourav Ganguly

Sourav Ganguly bats for Axar Patel and Rishav Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अक्षर पटेल को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि अक्षर को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिल सकती है. इसके पीछे का उन्होंने सटीक तर्क भी दिया है. उनका मानना है कि पटेल को मैच की स्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी क्रम में ऊपर निचे किया जा सकता है. यह हर जगह पर टीम का भार उठाने में सक्षम है. 

आईपीएल 2024 में अक्षर पटेल बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं. टूर्नामेंट में जहां अन्य गेंदबाज काफी महंगे साबित हो रहे हैं. वहीं अक्षर ने महज 7.06 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं. वहीं गुजरात टाइटंस के खिलाफ नाजुक प्रस्थिति में जब उन्हें बल्लेबाजी के लिए उपरीक्रम में भेजा गया तो यहां भी उन्होंने अपनी उम्दा खेल से मैनेजमेंट के भरोसे को बनाया रखा. 

द टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक गांगुली का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऋषभ और अक्षर का चुना जाना निश्चित है. जिस तरह से टी20 फोर्मेट में चीजें चल रही हैं. कैप्टन रोहित शर्मा चाहेंगे कि कोई 8वें क्रम पर आए और बल्लेबाजी में 15-20 से रन का योगदान दे. अक्षर यह काम आसानी से कर सकते हैं. अगर स्पिनरों के खिलाफ तेजी से रन जुटाने की जरूरत है, तो अक्षर इसमें भी माहिर हैं. 


टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स का अगला मुकाबला शनिवार को मुंबई इंडियंस के साथ है. उससे पहले टीम के क्रिकेट निदेशक गांगुली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि जडेजा और अक्षर के साथ टीम को यही फायदा है कि वे प्रतिभाशाली और प्रतिभावान खिलाड़ी हैं.

गांगुली का मानना है कि अक्षर पटेल टेस्ट के अलावा टी20 फॉर्मेट में भी उम्दा बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं. उन्होंने कहा आपके पास गेंद पर प्रहार करने की क्षमता होनी चाहिए. टी20 क्रिकेट में आपके पास तकनीकी शॉट खेलने के लिए पर्याप्त समय नहीं होता है. हालांकि, आपके पास क्रिकेट का मूल ज्ञान होना चाहिए. वह उसके (अक्षर पटेल) पास है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप 2024 में युवराज सिंह की हुई एंट्री, अब आएगा मजा