VIDEO: शाहीन अफरीदी ने पहले क्रॉली को दिया गच्चा, फिर जमाल ने पहले बढ़ाई दिल की धड़कनें, मुल्तान में हो गया 'खेला'

Shaheen Afridi, Pakistan vs England 1st Test Match 2024: शाहीन अफरीदी ने जैक क्रॉली को जिस तरह से आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया है. उसे देख वहां उपस्थित हर कोई खुशी से झूम उठा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
S

Shaheen Afridi, Pakistan vs England 1st Test Match 2024: मुल्तान टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान को दूसरी सफलता तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने दिलाई है. उन्होंने विपक्षी टीम के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली को जिस तरह से आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. उसे देख वहां उपस्थित हर कोई खुशी से झूम उठा.

दरअसल, पारी का 25वां ओवर कप्तान शान मसूद ने शाहीन अफरीदी को थमाया. यहां अफरीदी ने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया. पारी की तीसरी गेंद उन्होंने बल्लेबाज के पैड को निशाना बनाते हुए डाला. जहां समझने में चकमा खा बैठे. उन्होंने गेंद को सीमारेखा के बाहर पहुंचाने की कोशिश की. 

हालांकि, गेंद लेग साइड में तैनात आमेर जमाल के हाथों में चली गई. जमाल पहले प्रयास में गेंद को पकड़ नहीं पाए. मगर गेंद जमीन पर गिर पाती. उससे पहले उन्होंने दूसरे प्रयास में गेंद पर झपटते हुए पकड़ लिया. इस तरह जैक क्रॉली की मैराथन पारी का अंत हुआ. 

78 रन बनाने में कमायाब रहे क्रॉली

बात करें पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में जैक क्रॉली के प्रदर्शन के बारे में तो वह अपनी टीम के लिए पहले टेस्ट मुकाबले में 78 रन बनाने में कामयाब रहे. पारी का आगाज करते हुए उन्होंने कुल 85 गेंदों का सामना किया. इस बीच 13 चौके लगाने में कामयाब रहे. 

शतक के करीब रूट और डकेट

मेजबान टीम की तरफ से पहली पारी में बनाए गए 556/10 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 232 रन बना लिए हैं. 

Advertisement

टीम के लिए जो रूट 118 गेंद में 72 और बेन डकेट 67 गेंद में 80 रन बनाकर मैदान में डटें हुए हैं. आउट होने वाले खिलाड़ी जैक क्रॉली (78) और कैप्टन ओली पोप (0) हैं.

यह भी पढ़ें- Joe Root: जो रूट का धमाका, एक झटके में 3 बड़े रिकॉर्ड कर लिए अपने नाम, इंग्लैंड के लिए बनें खास

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ratan Tata Passes Away: कैसे Nano देकर Ratan Tata बने मिडिल क्लास के मसीहा, भावुक कर देगी कहानी
Topics mentioned in this article