मिस्बाह उल हक ने चौंकाया, T20 में शाहीन अफरीदी को बताया बेस्ट कप्तान

Asia Cup में पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) को श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान की हार का पूरा ठीकरा फील्डिंग पर फोड़ा गया

मिस्बाह उल हक ने चौंकाया, T20 में शाहीन अफरीदी को बताया बेस्ट कप्तान

मिस्बाह उल हक ने शाहीन को बताया बेस्ट कप्तान

Asia Cup में पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) को श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान की हार का पूरा ठीकरा फील्डिंग पर फोड़ा गया. यही नहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर भी सवाल खड़े हुए और कई दिग्गजों ने उन्हें स्लो कप्तान बताया. अब जब अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप होना है, उससे पहले पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी को लेकर बात कर रहे हैं और उन्हें सलाह भी देते दिख रहे हैं.  

दिलीप वेंगसरकर ने बताया, भारत की T20 वर्ल्ड कप टीम में इन 3 खिलाड़ियों को शामिल किया जाना चाहिए था

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah Ul haq) से कुछ ऐसी बातें कह दी है जो सुर्खियां बन गई है. दरअसल मिस्बाह ने paktv.tv के यू-ट्यूब पर अपनी बात रखते हुए माना है कि टी-20 में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) बेस्ट कप्तान है. हालांकि मिस्बाह ने बाबर से उनकी तुलना तो नहीं की लेकिन टी-20 की कप्तानी के विकल्प के तौर पर शाहीन के नाम के जिक्र कर पाकिस्तानी क्रिकेट में खलबली जरूर मचा दी है. 


शाहीन के बारे में बात करते हुए मिस्बाह ने कहा, 'पाकिस्तान सुपर लीग में उसने कप्तानी शानदार की है. वह वैसा कप्तान नहीं है जो कोच के साथ बैठकर रणनीति बनाए, वह अपने खिलाड़ियों का कब अच्छे से इस्तेमाल करना है, उसे यह आता है. यही कारण है कि उसकी कप्तानी में लाहौर कलंदर्स पीएसएल का खिताब जीतने में सफल रही है. हालांकि अभी उसकी कप्तानी की और भी परिक्षा होगी, अभी उसकी कप्तानी पर कहना जल्बबाजी है लेकिन उसने यह दिखा दिया है कि उसके अंदर एक सफल कप्तान बनने के लक्षण है'. 

बात करें बाबर आजम की कप्तानी की तो उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में अबतक 47 मैचों में कप्तानी की है जिसमें पाकिस्तान को 29 मैच में जीत मिली तो वहीं 13 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. 

पाकिस्तान में Physics की किताबों में हुआ Babar Azam के कवर ड्राइव का जिक्र, Photo हो रही है वायरल

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com