World Cup: सचिन तेंदुलकर बोले, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में शमी की जगह चुने जाएं भुवनेश्‍वर कुमार, बताई यह वजह..

World Cup: सचिन तेंदुलकर बोले, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में शमी की जगह चुने जाएं भुवनेश्‍वर कुमार, बताई यह वजह..

Sachin Tendulkar का मानना है कि भुवनेश्‍वर वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल अपनी बॉलिंग से परेशान कर सकते हैं

खास बातें

  • कहा, गेल के लिए परेशानी खड़ी करेंगे भुवनेश्‍वर
  • उनकी गेंदबाजी के आगे असहज रहते हैं क्रिस गेल
  • शमी ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ ली थी हैट्रिक
मुंबई:

World Cup 2019: मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने मानना है कि गुरुवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाले वर्ल्‍डकप 2019  (World Cup 2019 ) के मैच में  भारतीय टीम को तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami)की जगह भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)को प्‍लेइंग XI में स्‍थान देना चाहिए. सचिन (Sachin Tendulkar)ने अपने इस बात के पीछे की वजह भी बताई है. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने कहा कि भुवी अपनी गेंदबाजी से वेस्‍टइंडीज (West Indies vs India)के तूफानी ओपनर किस गेल के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं. गौरतलब है कि अफगानिस्‍तान के खिलाफ (India vs Afghanistan) पिछले मैच में भारत की प्‍लेइंग इलेवन में चोटिल भुवनेश्‍वर कुमार के स्‍थान पर मोहम्‍मद शमी को स्‍थान दिया गया था. शमी ने इस मैच में हैट्रिक सहित चार विकेट हासिल किए थे.

धीमी बैटिंग के लिए आलोचना झेल रहे धोनी के बचाव में उतरे सौरव गांगुली

सचिन ने कहा कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को वेस्टइंडीज के खिलाफ (West Indies vs India)मैच में भुवनेश्वर कुमार को मोहम्मद शमी पर तरजीह देनी चाहिए. उन्‍होंने कहा, "वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले अगले मैच के लिए अगर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और मोहम्मद शमी में से मुझे किसी एक को चुनना होगा तो मैं निश्चित ही भुवनेश्वर को चुनूंगा." मास्टर ब्लास्टर ने कहा, "भुवनेश्वर अगर फिट हैं तो यह भारत के लिए अच्छी बात है. मैंने उनकी बॉडी लैंग्वेज देखी जिससे मुझे लगा कि उनमें आत्मविश्वास है."


स्‍टॉर्क की बेहतरीन यॉर्कर इस तरह आउट हुए बेन स्टोक्स, देखें Video

भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar) को चुने जाने के पीछे का कारण बताते हुए सचिन ने कहा, "भुवनेश्वर को चुनने का एक कारण यह है कि वह क्रिस गेल को बाहरी कोण से गेंदबाजी कर सकते हैं जिससे गेल असहज हो जाएंगे. मुझे आज भी याद है कि मैंने जो आखिरी टेस्ट मैच खेला था उसमें गेल किस तरह भुवनेश्वर के सामने असहज थे." पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "मैं जानता हूं कि यह मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) के लिए थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण होगा, लेकिन मुझे लगता है कि इस मैच के लिए भुवनेश्वर के साथ जाना चाहिए" (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मो. शमी की हैट्रिक, भारत ने अफगानिस्‍तान को हराया