Ind vs Eng: रोहित शर्मा ने शतक जड़ WTC के इतिहास में किया बड़ा कारनामा, वार्नर समेत इन दिग्गजों को पीछे छोड़ विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

Rohit Sharma Records: रोहित ने 154 गेंदों पर एक रन लेने के साथ अपना 12वां टेस्ट शतक पूरा किया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Rohit Sharma Most Century Record in WTC: 2019 से लेकर अब तक सबसे ज्यादा शतक

Rohit Sharma Most Century in WTC: कप्तान रोहित शर्मा और शुबमन गिल के शतकों की बदौलत भारत ने शुक्रवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक एक विकेट पर 264 रन बना लिए. पहले ही दिन इंग्लैंड को 218 रनों पर समेटने के बाद मेजबान टीम ने 46 रनों की बढ़त बना ली है. ब्रेक के समय रोहित (102 बल्लेबाजी) और गिल (101 बल्लेबाजी) मजबूती से टिके हुए थे. रोहित (Rohit Sharma Century) ने 154 गेंदों पर एक रन के साथ अपना 12वां टेस्ट शतक पूरा किया, जो इस श्रृंखला में दूसरा है और गिल ने भी 137 गेंदों में एक चौके की मदद से अपना चौथा टेस्ट शतक पूरा किया. 

रोहित एकलौते भारतीय बल्लेबाज़ 

धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में धमाकेदार शतक ठोकने के बाद कप्तान रोहित ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में एकलौते भारतीय बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने WTC चक्र में सबसे ज्यादा 9 शतक लगा चुके हैं. उनके अलावा किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ ने इतने शतक WTC के चक्र में नहीं लगाए हैं रोहित के बाद किसी भी बल्लेबाज़ के द्वारा शतकों की संख्या 4 है.

Advertisement
Advertisement

WTC इतिहास में बतौर ओपनर रोहित शर्मा 

इसी के साथ कप्तान रोहित ने अपने 12 टेस्ट शतक के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में बतौर ओपनर साल 2019 से लेकर अब तक सबसे ज्यादा शतक लगाने में मामले में भी उस्मान ख्वाजा (5 शतक), टॉम लाथम (5 शतक), डेविड वार्नर (5 शतक), करुणारत्ने (8 शतक) को पीछे छोड़ दिया है.  

Advertisement
Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: Bollywood से लेकर छोले भठूरे और Struggle तक, सुनिए क्या कुछ कहा Kareena Kapoor ने