6 गेंद में 6 छक्के, मिचेल स्टार्क का करियर तबाह करने पर तुला था युवा स्टार, बताया खतरनाक इरादा

Riyan Parag said i wanted to hit 6 sixes against Mitchell Starc: आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में भारत का यह युवा स्टार खिलाड़ी मिचेल स्टार्क के एक ओवर में 6 छक्के लगाना चाहता था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Riyan Parag said i wanted to hit 6 sixes against Mitchell Starc: आईपीएल के शुरुआती चरण में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था. हाल यह था कि अपनी टीम के लिए लगातार वह काफी महंगे साबित हो रहे थे. हालांकि, नॉकआउट मुकाबलों में उन्होंने दिखाया कि वह क्या कर सकते हैं और केकेआर की टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. 

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज रियान पराग का भी जलवा देखने को मिला था. लीग के 17वें सीजन के समाप्त हो जाने के बाद उन्होंने अब बड़ा बयान दिया है. टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने स्टार्क के खिलाफ खतरनाक इरादा बना लिया था. या यूं कहें कि उन्होंने स्टार्क के करियर को तबाह करने की सोच ली थी. 

आईपीएल 2024 के समाप्त होने के बाद पराग ने Beer Biceps पर रणवीर अल्लाहबादिया के साथ खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि फाइनल मुकाबले में वह स्टार्क के एक ओवर में 6 छक्के जड़ने का प्लान बना चुके थे. मगर उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका. क्योंकि आरआर की टीम फाइनल में पहुंचने में नाकामयाब रही. 

पराग ने कहा, 'मैंने बहुत बड़ा सपना देख लिया था. फाइनल मुकाबले से हम केवल 2 मैच दूर थे. मैंने मन बना लिया था कि फाइनल मुकाबले में मुझे मिचेल स्टार्क के ओवर में 6 छक्के जड़ने हैं. हमको 1 ओवर में 36 रन बनाने हैं और मैं स्टार्क के ओवर में 6 छक्के लगा रहा हूं.'

पराग ने आगे बताया, 'मैं अपने रूम में पैड पहनकर शॉट्स लगाने की प्रैक्टिस करता था कि मैदान में मुझे किस तरह के शॉट्स लगाने हैं. इससे मुझे कॉन्फिडेंस मिलता था. लोगों का जरुर मानना है कि सपना देखना और उसे हकीकत में बदलना अलग है. लेकिन इससे आपको थोड़ा बहुत फायदा मिलता है. इससे आपकी मानसिकता भी बदलती है.' 

यह भी पढ़ें- VIDEO: बाबर आजम के लिए स्टार से लाइव शो में भिड़ गया उनका यार, पाकिस्तान की टीम में पड़ी फूट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Naraina Car Showroom Firing: पुलिस ने की तीनों शूटरों की पहचान, तीनों हिमांशु भाऊ गैंग से जुड़े