'केवल एक ही व्यक्ति है..'विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड, रवि शास्त्री ने कही ये बात

विराट कोहली ने अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में शतकीय पारी खेली थी. करीब साढ़े तीन साल बाद टेस्ट क्रिकेट में विराट का यह पहला शतक था.

'केवल एक ही व्यक्ति है..'विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड, रवि शास्त्री ने कही ये बात

नई दिल्ली:

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में अपने करियर का 28वां शतक जड़ा था. विराट कोहली को इस टेस्ट शतक के लिए 1205 दिनों का इंतजार करना पड़ा था.  विराट कोहली का यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 75वां शतक था. विराट कोहली ने बीते एशिया कप से अपने अंतरराष्ट्रीय शतकों के सूखे को खत्म किया था और तब से वो लगातार रन बना रहे हैं. ऐसे में कई दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि विराट कोहली आसानी से आने वाले समय में सचिन तेंदुलकर के शतकों के शतक के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. वहीं इस मामले में जब रवि शास्त्री से इस पर उनकी राय मांगी गई तो उन्होंने कहा कि विराट कोहली का सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ना इतना आसान नहीं होने वाला है. हालांकि, उन्होंने कहा कि विराट कोहली अगर यह करते हैं तो बहुत बड़ी बात होगी.

रवि शास्त्री ने स्पोर्ट्स यारी के साथ बातचीत में कहा,"एक बात सभी को ध्यान में रखनी चाहिए कि केवल एक ही व्यक्ति है जिसने 100 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं. इसलिए, यदि आप कह रहे हैं कि कोई इसे पार कर सकता है, तो यह एक बड़ी बात है. उन्हें अभी बहुत क्रिकेट खेलना है. वह एक फिट खिलाड़ी है और वह खेल सकता है. जब इस तरह के खिलाड़ी जब आगे बढ़ते हैं, तो वह तेज गति से शतक बनाते हैं. मेरी राय में, विराट कोहली में 5-6 साल का क्रिकेट बाकी है. यह आसान नहीं है, इसलिए केवल एक आदमी ने ऐसा किया है.”

बता दें, विराट कोहली को उनके 70वें अंतरराष्ट्रीय शतक के बाद से अपने 71वें शतक के लिए करीब तीन साल का लंबा इंतजार करना पड़ा था. लेकिन इसके बाद विराट कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है और इस दौरान उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतकों के मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को भी पीछे छोड़ दिया है. विराट के बल्ले से बीते 6 महीनों में पांच शतक आ चुके हैं. विराट कोहली का बल्ला जिस तरह से आग उगल रहा है, उससे कई दिग्गजों को उम्मीद है कि विराट कोहली आने वाले दिनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के बाद शतकों का शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं.


--- ये भी पढ़ें ---

* 'पहले सीरीज तो जीतो..' टीम कॉम्बिनेशन को लेकर राहुल द्रविड़ पर भड़का पाकिस्तान का पूर्व कप्तान
* IND vs AUS: Sunil Gavaskar के बाद Wasim Akram ने दिया Virat, Rohit और KL Rahul को लेकर बड़ा बयान, 'इस वजह से...'

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com