पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज इमरान फरहत (Imran Farhat) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. फरहत ने अपना आखिरी घरेलू मैच बलूचिस्तान की तरफ सिंध के खिलाफ 2020/21 के काएदे-आजम ट्रॉफी में खेला. बाएं हाथ ते फऱहत ने साल 2001 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू किया था.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

खास बातें

  • पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज इमरान फरहत ने लिया संन्यास
  • पाकिस्तान के लिए खेले 40 टेस्ट मैच
  • 2013 में खेला था पाकिस्तान के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच

पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज इमरान फरहत (Imran Farhat) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. फरहत ने अपना आखिरी घरेलू मैच बलूचिस्तान की तरफ सिंध के खिलाफ 2020/21 के काएदे-आजम ट्रॉफी में खेला. बाएं हाथ ते फऱहत ने साल 2001 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू किया था. अपने करियर में पूर्व सलामी बल्लेबाज ने 40 टेस्ट, 58 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. टेस्ट में उनके नाम 3 शतक और 14 अर्धशतक शामिल रहा तो वहीं वनडे में 1 शतक और 13 अर्धशतक जमाने में सफल रहे. पाकिस्तान के लिए उन्होंने आखिरी मैच 2103 में खेला था. पाक क्रिकेट ने ट्वीट कर इमरान फऱहत के संन्यास की जानकारी फैन्स के साथ साझा की. पाक क्रिकेट मोहम्मद हफीज ने भी ट्वीट कर इमरान के संन्यास पर उन्हें शानदार करियर के लिए मुबारकबाद दी है.

टूटे हुए अंगूठे के साथ खेला यह गेंदबाज, 49 ओवर की गेंदबाजी कर टीम को जिताया, लोगों ने सलामी ठोकी

इमरान फरहत (Imran Farhat) के टेस्ट करियर का सबसे यादगार पल न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर टेस्ट में शतक जमाना रहा था. साल 2009 में नेपियर टेस्ट में इमरान ने नाबाद 117 रन की पारी खेली थी जो उनके टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी साबित हुई. वैसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फैसलाबाद में खेली गई 128 रन की पारी उनके टेस्ट करियर सर्वोच्च पारी रही थी.  


Aus vs Ind: उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, वापस भारत लौटे

बता दें कि इमरान फरहत ने अपने आखिरी घरेलू मैच में बलूचिस्तान की कप्तानी की और टीम को 9 विकेट से जीत भी दिलाई. उन्होंने इस मैच में दोनों पारियों में 42 और 31 रन बनाए थे. टी-20 इंटरनेशनल करियर फरहत के लिए रास नहीं आया. उन्होंने  7 मुकाबलों में सिर्फ 76 रन बनाए. इस दौरान वो किसी भी मैच में 20 रनों के आंकड़े को पार नहीं कर पाए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​