Pak vs ZIM: जिम्‍बाब्‍वे को 7 विकेट से हराकर पाकिस्‍तान त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पहुंचा

Pak vs ZIM: जिम्‍बाब्‍वे को 7 विकेट से हराकर पाकिस्‍तान त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पहुंचा

पाकिस्‍तान के लिए फखर जमां ने 47 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • चार विकेट पर 162 रन ही बना पाई जिम्‍बाब्‍वे टीम
  • सोलोमोन मीरे ने 94 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली
  • पाकिस्‍तान ने लक्ष्‍य तीन विकेट खोकर हासिल किया
हरारे:

पाकिस्‍तान की टीम ने जिम्‍बाब्‍वे में खेली जा रही  टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में स्‍थान बना लिया है. सोलोमोन मीरे (94) की जुझारू पारी के बावजूद मेजबान जिम्बाब्वे को बुधवार को खेले गए मैच में सात विकेट की हार का करना पड़ा. इस हार के साथ जिम्‍बाब्‍वे फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है, हालांकि टीम को अभी अपना एक मैच और खेलना है. फाइनल में पाकिस्तान का सामना एरॉन फिंच की कप्‍तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगा. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए जिम्‍बाब्‍वे ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 162 रन बनाए. जवाब में पाकिस्‍तानी टीम ने बिना किसी मुश्किल के लक्ष्‍य महज तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. मीरे का मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने इस उपलब्धि को हासिल करने में मारा 'फर्राटा'..

पाकिस्तान ने टॉस जीता और  पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जिम्बाब्वे ने निर्धारित 20 ओवर में  चार विकेट पर 162 रन बनाए. यह टी20 में जिम्‍बाब्‍वे की टीम का सर्वोच्‍च स्‍कोर है. हालांकि इस स्‍कोर के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा.मेजबान टीम के लिए मीरे ने 63 गेंदों पर छह चौके और इतने ही छक्के लगाए. उन्‍होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. मीरे के अलावा ट्रीसाइ मस्कंदा ने 22 गेंदों पर चार चौकों के दम पर 33 और सेफस झुवाओ ने 24 रन का योगदान दिया.पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर, फहीम अशरफ, शदाब खान और हसन तलत ने एक-एक विकेट लिए.


वीडियो: गावस्‍कर ने चहल और कुलदीप का बताया निडर गेंदबाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिम्‍बाब्‍वे के इस स्‍कोर को टीम के गेंदबाज डिफेंड नहीं कर पाए. पाकिस्तान के लिए फखर जमां ने 38 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 47, हुसैन तलत ने 35 गेंदों पर एक छक्के के सहारे 44 और कप्तान सरफराज अहमद ने 21 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 38 रन बनाए. (इनपुट: एजेंसी)