Ollie Pope : ओली पोप ने रचा इतिहास, ओवल में 154 रन की पारी खेलकर बना दिया रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में तहलका

Ollie Pope record at Kennington Oval, London, बता दें कि जब पोप को कप्तान बनाया गया था तो वॉन ने एक बयान दिया था और कहा था, "मैं ओली पोप को कप्तान के रूप में पसंद नहीं करता. लेकिन अब पोप ने तूफानी 154 रन की पारी खेलकर वॉन को करारा जवाब दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
O

Ollie Pope record: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट (ENG vs SL 3rd Test) मैच में इंग्लैंड के कप्तान ओली पोप ने 156 गेंद पर 154 रन की पारी खेली. 154 रन की पारी के दौरान पोप ने एक और कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बता दें कि पोप, द  ओवल में सबसे तेज 150 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा करने वाले वो अब दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. इससे पहले पोप सात अलग-अलग देशों के खिलाफ शतक लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज भी बने थे. अब उन्होंने 154 रन की पारी खेलकर एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 325 रन बनाए, जिसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर श्रीलंका के पांच विकेट 211 रन पर गिर गए हैं. श्रीलंका, अभी इंग्लैंड से 114 रन पीछे है. इस समय क्रीज पर Dhananjaya de Silva 64 और Kamindu Mendis 54 रन बनाकर नाबाद हैं. बता दें कि इंग्लैंड ने अपने पहले दोनों टेस्ट मैचों में शानदार जीत हासिल करने में सफलता हासिल की थी. अब तीसरा टेस्ट मैच जीतकर इंग्लैंड, श्रीलंका का पूर्ण सफाया कर सकती है. 

Advertisement

7 अलग-अलग देशों के खिलाफ पोप का शतक 

ओली पोप का यह कमाल इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है. ओली पोप ने अपने टेस्ट करियर में साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, आयरलैंड, भारत , वेस्टइंडीज और अब श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने में सफलता हासिल की है.  इससे पहले ऐसा कारनामा किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया था.

Advertisement

माइकल वॉन को दिया जवाब

ओली पोप को लेकर पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उनकी आलोचना की थी लेकिन अब पोप ने यादगार शतकीय पारी खेलकर पूर्व कप्तान वॉन की आलोचना का करारा जवाब दिया है. 

Advertisement

वॉन नहीं चाहते थे पोप को कप्तानी मिले (Ollie Pope Vs Michael Vaughan)

बता दें कि जब पोप को कप्तान बनाया गया था तो वॉन ने एक बयान दिया था और कहा था, "मैं ओली पोप को कप्तान के रूप में पसंद नहीं करता.. वह उस तरह का व्यक्तित्व नहीं है जैसा मैं इंग्लैंड के कप्तान के रूप में चाहता हूं. वह काफी असुरक्षित इंसान है.  मेरे लिए हैरी ब्रूक  इंग्लैंड कप्तान के सही विकल्प हैं. मैं ओली पोप को कप्तान के रूप में नहीं देखता हूं."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे | Breaking News
Topics mentioned in this article