मुशीर खान और नवदीप सैनी इतिहास के पन्नों में हुए अमर, बनाया गजब का रिकॉर्ड

Musheer Khan and Navdeep Saini Set Highest 8th Wicket Partnership Record: मुशीर खान और नवदीप सैनी ने इतिहास रच दिया है. दोनों खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी के इतिहास में आठवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वाले पहली जोड़ी बन गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Musheer Khan and Navdeep Saini Set Highest 8th Wicket Partnership Record: मुशीर खान और नवदीप सैनी ने इतिहास रच दिया है. दोनों खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी के इतिहास में आठवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वाले पहली जोड़ी बन गए हैं. मुशीर और नवदीप से पहले यह खास रिकॉर्ड देश के पूर्व क्रिकेटर रमेश पोवार और अभिषेक नायर के नाम दर्ज था. इस जोड़ी ने साल 2010 में आठवें विकेट के लिए उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 197 रन जोड़े थे. मगर अपने पिछले मुकाबले में मुशीर और नवदीप ने 205 रन की दोहरी शतकीय साझेदारी करते हुए अब इस खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. 

मुशीर और सैनी ने 403 गेंदों में जोड़े 205 रन

एक समय जब इंडिया 'बी' के बल्लेबाज इंडिया 'ए' के गेंदबाजों के सामने रनों के लिए जूझ रहे थे. ऐसे समय में मुशीर को सैनी का साथ मिला. दोनों बल्लेबाजों ने 403 गेंदों में ना केवल 205 रन की दोहरी शतकीय साझेदारी की, बल्कि टीम को संकट की स्थिति से भी उबारा. नतीजा यह रहा कि एक समय जहां लग रहा था इंडिया 'बी' की पूरी टीम 150 रनों के अंदर सिमट जाएगी. वहां इंडिया 'बी' ने कुल 116 ओवरों की बल्लेबाजी करने में कामयाब रही और स्कोरबोर्ड पर 321 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया है.

मुशीर ने जड़ा शतक, तो सैनी 56 रन बनाने में कामयाब रहे 

इंडिया 'बी' की तरफ से जुझारू बल्लेबाजी करते हुए मुशीर अपने डेब्यू दलीप ट्रॉफी मुकाबले में ही शतक जड़ने में कामयाब हुए हैं. उन्होंने अपनी टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 373 गेंदों का सामना किया. इस बीच 48.52 की स्ट्राइक रेट से 181 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके और 5 बेहतरीन छक्के निकले.

Advertisement

मुशीर ही नहीं उनके जोड़ीदार नवदीप सैनी का भी पिछले मुकाबले में बल्ला जमकर चला. टीम के लिए वह नौवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 144 गेंद में 56 रन बनाने में कामयाब रहे. इस बीच उन्होंने 8 चौके और 1 खूबसूरत छक्का लगाया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- दलीप ट्रॉफी में खूब चमका गंभीर का चेला, विकेटों का 'चौका' पूरा कर सबको चौंकाया

Featured Video Of The Day
Shimla Masjid Vivad: मस्जिदों में अवैध निर्माण पर हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह विरोध
Topics mentioned in this article