भारत- ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि यह टीम अब जीत सकती है T20 वर्ल्ड कप का खिताब, माइकल वॉन की भविष्यवाणी

T20 World Cup 2024 Winner Prediction: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के विजेता को लेकर भविष्यवाणी की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Michael Vaughan on T20 World Cup 2024

Michael Vaughan Prediction on T20 World Cup 2024 Winnner: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सुपर 8 के आगाज के साथ ही एक बड़ा बयान दिया है जिसने फैन्स के बीच सुर्खियां बटोर ली है. माइकल वॉन ने अब उस टीम के बारे में बात की है जो सुपर 8 में बड़ा उलटफेर कर फाइनल में अपनी जगह बना सकती है और खिताब भी जीत सकती है. द टेलीग्राफ को लिए अपने कॉलम में माइकल वॉन ने टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनलिस्ट को लेकर भविष्यवाणी की है. माइकल वॉन को लगता है कि अब इंग्लैंड की टीम फाइनल में पहुंच सकती है और खिताब भी जीत सकती है. 

Advertisement

अपने लिखे कॉलम में माइकल वॉन ने कहा, " अगर इंग्लैंड की टीम अब खिताब जीतने में सफल रहती है तो मुझे इसमें कोई हैरानी नहीं होगी. इंग्लैंड अब खतरनाक टीम लग रही है. लेकिन मुझे एक बात की भी चिंता है. वो इस समय अच्छा खेल  रहे हैं लेकिन कभी-कभी वो ऐसा परफॉर्मेंस भी कर सकते हैं जो काफी औसत रहती है. 

ये भी पढ़े-  "मोहम्मद शमी ने की भविष्यवाणी, अब 'ये 4' टीम पहुंचेगी T20 वर्ल्ड कप के समीफाइनल में

माइकल वॉन  ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, " सेमीफाइनल और उससे आगे तक पहुंचने के लिए इंग्लैंड को दो बेहतरीन खिलाड़ियों की जरूरत है. जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं.  वह ऐसे गेंदबाज हैं जो 20 ओवर में से हर ओवर में गेंदबाजी कर सकते हैं और उनकी वापसी अब तक बहुत अच्छी रही है. इसके अलावा इंग्लैंड को खिताब जीतना है तो फिर जोस बटलर को फॉर्म हासिल करना होगा. कप्तान को बल्ले से थोड़ी लय हासिल करनी होगी.जोस ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच जीत सकते हैं. इंग्लैंड को उनकी जरूरत होगी,"

Advertisement

अगर इंग्लैंड टूर्नामेंट जीत जाता है तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा,  इसने मुझे 18 महीने पहले ऑस्ट्रेलिया में हुए पिछले टी20 वर्ल्ड कप की बहुत याद दिलाई है.  इंग्लैंड तब आयरलैंड से हार गया था और एक भयानक सप्ताह था जब हम सभी चिंतित थे कि वे अब टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे - लेकिन उन्होंने इसे पीछे छोड़ दिया, लगातार चार गेम जीते और खिताब अपने नाम किया."

Advertisement

सुपर 8 में इंग्लैंड की टीम का पहला मुकाबला वेस्टइंडीज की टीम के साथ होगा जो 20 जून को खेला भारत के समय के अनुसार सुबह 6 बजे से खेला जाएगा. वहीं, 21 जून को इंग्लैंड साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी. यह मैच भारत के समय के अनुसार रात 8 बजे से होगा. इसके बाद 23 जून को इंग्लैंड की टीम का मुकाबला सुपर 8 में यूएसए की टीम के साथ होगा, जो रात 8 बजे से खेला जाएगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Drugs का Transit Point बनती देश की राजधानी, नशे के ख़िलाफ़ Delhi Police का Operation 'Kavach'
Topics mentioned in this article