LSG vs RCB, Eliminator: इस सूरत में आरसीबी हो जाएगा आईपीएल से बाहर, आपके जानने के लिए और भी बहुत कुछ है यहां

LSG vs RCB Eliminator: भले ही बारिश ने टॉस में देरी कर दी है, लेकिन ईश्वर न करे कि अगर झमाझम बारिश हो जाती है, तो फिर मैच में क्या होगा, यह हम आपको बताते हैं

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
LSG vs RCB Eliminator: आरसीबी टीम की फाइल फोटो
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग के तहत आज ईडेन गॉर्डेन में खेले जाने वाले वाले बहुत ही महत्वपूर्ण इलिमिटेर मुकाबले में बारिश के कारण टॉस में देरी हो चुकी है. मंगलवार को राजस्थान को मात देकर  लखनऊ पहले से ही फाइनल के लिए क्वालीफायी कर चुकी है, लेकिन राजस्थान के पास अभी भी मौका है, लेकिन इलिमिनेटर में जो भी हारेगा, उसकी छुट्टी इस संस्करण से हो जाएगी. वैसे कोलकाता के मौसम की बात करें, तो बारिश की संभावना बहुत ही कम है. भले ही इसने टॉस में देरी कर दी है, लेकिन ईश्वर न करे कि अगर झमाझम बारिश हो जाती है, तो फिर मैच में क्या होगा, यह हम आपको बताते हैं. 

यह भी पढ़ें:  पंत की धोनी से तुलना करने पर बोले सौरव गांगुली, उमरान मलिक के लिए दी खास सलाह

...तो सुपर  ओवर से तय होगा मैच
पहली बात तो यह है कि नियमों के हिसाब से मैच में इतना समय जरूर हो कि दोनों टीमों के बीच पांच-पांच ओवरों का मैच खेला जा सके. और अगर अतिरिक्त समय मिलाकर ये दस ओवर फेंके जाने का भी समय नहीं होता है, तो फिर सुपर ओवर के जरिए मैच का परिणाम तय होगा.  

और अगर सुपर ओवर भी नहीं हुआ तो...
अगर बारिश सुपर ओवर को भी धो देता है, तो फिर लीग चरण में सबसे ऊपर रहने वाली टीम क्वालीफायर-2 में इंट्री कर लेगी. अब जबकि लखनऊ के 14 मैचों में 18 प्वाइंट्स हैं और उसके पास आरसीबी से दो अंक ज्यादा हैं, तो साफ है कि फैफ डु प्लेसी की बेंगलोर टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और केएल राहुल की लखनऊ क्वालीफायर-2 में जगह बना लेगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  अगर आरसीबी के गेंदबाजों ने नहीं दिखायी यह पावर, तो आज होगी बहुत ही मुश्किल

इस समय के बाद नहीं खेला जाएगा मैच 
वहीं, अगर ऐसा होता है कि एक पारी पूरी हो जाती है और दूसरी पारी में खेल नहीं हो पाता है, तो मैच का परिणाम डीएलएस मैथड से होगा. वहीं, आईपीएल के नियमों के हिसाब से इलिमिनेटर को मिलाकर शुरुआती तीन मुकाबले  बिना कोई ओवर गंवाए अधिक से अधिक 9:40 बजे से खेला जा सकता है, जबकि फाइनल के लिए यह समय 10:10 है. 

Advertisement

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Featured Video Of The Day
UP की सभी 9 सीटों पर SP लड़ेगी उपचुनाव, Akhilesh Yadav ने Congress का छोड़ा हाथ | Breaking News