डेविड वॉर्नर को लेकर सस्पेंस बरकरार, तीसरे वनडे से पहले कोच जस्टिन लैंगर ने दिया बड़ा बयान

Aus Vs IND: डेविड वार्नर (David Warner) ग्रोइन की चोट के कारण भारत के खिलाफ कम से कम पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं और आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि पारी का आगाज करने का मौका उस बल्लेबाज को मिलेगा जो मेहमान टीम के खिलाफ आगामी अभ्यास मैचों में आस्ट्रेलिया ए की ओर से अच्छा प्रदर्शन करेगा.

डेविड वॉर्नर को लेकर सस्पेंस बरकरार, तीसरे वनडे से पहले कोच जस्टिन लैंगर ने दिया बड़ा बयान

डेविड वॉर्नर को लेकर सस्पेंस बरकरार, तीसरे वनडे से पहले कोच जस्टिन लैंगर ने दिया बड़ा बयान

खास बातें

  • डेविड वॉर्नर के चोट को लेकर कोच लैंगर ने दिया बड़ा बयान
  • भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने पर भी संदेह
  • 17 दिसंबर को खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

India vs Australia 3rd ODI: डेविड वार्नर (David Warner) ग्रोइन की चोट के कारण भारत के खिलाफ कम से कम पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं और आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि पारी का आगाज करने का मौका उस बल्लेबाज को मिलेगा जो मेहमान टीम के खिलाफ आगामी अभ्यास मैचों में आस्ट्रेलिया ए की ओर से अच्छा प्रदर्शन करेगा. आस्ट्रेलिया का क्रिकेट जगत टेस्ट क्रिकेट में वार्नर के सलामी जोड़ीदार को लेकर बहस कर रहा है.  इसमें कुछ ने जो बर्न्स का समर्थन किया जो पिछले कुछ समय से जूझ रहे हैं जबकि अन्य ने युवा विलियम पुकोवस्की को पारी का आगाज करने का मौका देने की मांग की है. वार्नर की चोट से हालांकि समीकरण बदल गए हैं और ऐसी स्थिति में बर्न्स और पुकोवस्की दोनों को पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है. लैंगर ने कहा कि इससे उनके ऊपर से दबाव कुछ कम हो गया है. तीसरे वनडे के लिए यहां पहुंचने पर आस्ट्रेलियाई मीडिया ने लैंगर के हवाले से कहा, ‘‘इसमें हैरानी की कोई बात नहीं कि अब मैं थोड़ी राहत महसूस कर रहा हूं. हम कुछ मैच जीत चुके हैं और मुझे यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि टेस्ट टीम में किसे चुना जाएगा.

Dwayne Smith ने अपने भाई को मैदान पर सिखाया सबक, 1 ओवर में जड़े 6 छक्के और पहली गेंद पर किया OUT

आस्ट्रेलिया ए को छह दिसंबर से भारत ए भिड़ना है जबकि यह टीम टेस्ट सीरीज से पहले सिडनी में 11 दिसंबर से भारत की सीनियर टीम से दिन-रात्रि अभ्यास मैच खेलेगी. लैंगर ने कहा, ‘‘मैं कई बार कह चुका हूं कि सबसे मुश्किल काम टीमों का चयन है लेकिन कुछ दिन में आस्ट्रेलिया ए की टीम मैदान पर उतरने वाली है और भारत ए के खिलाफ खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका है कि वे अपना दावा पेश करें. उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद एससीजी में गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में भारत की टेस्ट टीम के खिलाफ आस्ट्रेलिया ए को एक और मैच खेलना है.


अब किंग खान SRK ने अमेरिका टी-20 लीग में भी खरीदी टीम, इस नाम से जानी जाएगी

लैंगर ने कहा, ‘‘हम देखेंगे कि उस मैच में कौन खेलेगा और निश्चित तौर पर खिलाड़ियों के पास अपना दावा पेश करने का मौका होगा. टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत 17 दिसंबर से एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट के साथ होगी. वार्नर की चोट पर लैंगर ने कहा, ‘‘उसकी ग्रोइन में चोट लगी है और उन्होंने मुझे बताया है कि इस चोट में काफी तकलीफ होती है. ऐसा लगता है कि किसी ने उसे बंदूक से गोली मार दी है. वह ड्रेसिंग रूम में भी काफी तकलीफ में था.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उसके पहले टेस्ट में खेलने की उम्मीद नहीं है लेकिन वह पेशेवर खिलाड़ी है जो तैयार होने के लिए हर संभव प्रयास करेगा. आस्ट्रेलिया की टी20 टीम में वार्नर की जगह डार्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार वार्नर को जैसी चोट लगी है उस तरह की चोट से उबरने में लगभग चार हफ्ते का समय लगता है और ऐसे में वह टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर हो सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)