पहले बंदर ने तोड़ा वर्ल्ड का सपना, अब ब्रैंडन मैकमुलेन ने दिया दर्द, बिगाड़ दिया ड्रीम डेब्यू

Jake Fraser McGurk Ducks in First T20I: जेक फ्रेजर मैकगर्क का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ खास डेब्यू नहीं हुआ है. वह स्कॉटलैंड के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हो गए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
J

Jake Fraser McGurk Ducks in First T20I: ऑस्ट्रेलिया के युवा बैटर जेक फ्रेजर मैकगर्क को जानते ही होंगे. अगर नहीं जानते हैं तो हम आपको याद दिला देते हैं. आईपीएल 2024 के दौरान कंगारू सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स की टीम लगातार प्लेइंग इलेवन में शामिल कर रही थी, लेकिन वह फ्रेंचाइजी के उम्मीदों पर कुछ खास खरे नहीं उतर पा रहे थे. जिसके बाद टीम ने ऑस्ट्रेलिया के ही युवा बैटर जेक फ्रेजर मैकगर्क पर भरोसा जताया. मैकगर्क इस भरोसे पर कायम रहे. उन्होंने पिछले सीजन (आईपीएल 2024) दिल्ली के लिए कुल 9 मुकाबले खेले. इस बीच उनके बल्ले से 9 पारियों में 36.66 की औसत से 330 रन निकले. जिसमें 4 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल रही. टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने 234.04 की स्ट्राइक रेट से रन ठोके जो बेहद ही चर्चा का विषय रहा. 

आईपीएल में 22 वर्षीय युवा बैटर की आक्रामकता को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी कही न कहीं उनसे काफी प्रभावित थी. यही वजह है कि उन्हें स्कॉटलैंड के खिलाफ जारी 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए कंगारू टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, वह यहां आईपीएल जैसा डेब्यू करने में नाकामयाब रहे. पहले टी20 मुकाबले में वह ट्रेविस हेड के साथ पारी का आगाज करने के लिए मैदान में उतरे, लेकिन वह कुछ खास करिश्मा दिखाए बिना शून्य पर ही आउट हो गए. 

Advertisement

स्टार बैटर का ड्रीम डेब्यू ब्रैंडन मैकमुलेन ने बिगाड़ने का काम किया. अपनी टीम की तरफ से वह पारी का पहला ओवर लेकर मैदान में आए. शुरुआती 2 गेंदों पर मैकगर्क की परीक्षा लेने के बाद उन्होंने तीसरी गेंद पर चार्ली कैसेल के हाथों उन्हें कैच आउट करवा दिया. इसके साथ ही उनकी पारी भी समाप्त हो गई. 

Advertisement
Advertisement

इससे पहले बंदर ने तोड़ा था अंडर-19 वर्ल्ड कप का सपना 

जेक फ्रेजर मैकगर्क को अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया था, लेकिन दुर्भाग्य से वह वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए. इसके पीछे का कारण एक बंदर बना था. बताया जाता है कि टूर्नामेंट के आगाज से पूर्व उन्हें एक बंदर ने काट लिया था. जिसकी वजह से उनका वर्ल्ड कप में खेलने का सपना टूट गया था. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- रियान पराग के साथ आखिर ऐसा क्या हुआ जो लोग उनके लिए जस्टिस की मांग करने लगे? वजह बने शुभमन गिल


 

Featured Video Of The Day
Animation और Content Creation के प्रशिक्षण के लिए सरकार खोलेगी IIT के स्तर का Centre Of Excellence
Topics mentioned in this article