ICC रैंकिग में ईशान किशन, दीपक हुड्डा व हार्दिक पांड्या की धूम, वहीं स्टीव स्मिथ ने बाबर आज़म को पछाड़ा

आईसीसी (ICC Rankings) की ताज़ा जारी रैंकिग में भारतीय बल्लेबाज़ों को ज़बरदस्त फायदा हुआ है तो वहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म को टेस्ट रैंकिग में नुकसान हुआ है.

ICC रैंकिग में ईशान किशन, दीपक हुड्डा व हार्दिक पांड्या की धूम, वहीं स्टीव स्मिथ ने बाबर आज़म को पछाड़ा

आईसीसी रैंकिग में चमके ईशान किशन, दीपक हुड्डा व हार्दिक पांड्या

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC Rankings) की ताज़ा जारी रैंकिग में भारतीय बल्लेबाज़ों को ज़बरदस्त फायदा हुआ है तो वहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म को टेस्ट रैंकिग में नुकसान हुआ है. बता दें कि भारतीय ऑलराउंडर  हार्दिक पांड्या, ईशान किशन और दीपक हुड्डा ने आईसीसी टी20 रैंकिग में लंबी छलांग लगाई है. इन तीनों की बंपर फायदा हुआ है. 

ईशान किशन को ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से मिला फायदा

सबसे पहले बात ईशान किशन की, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज़ में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी 37 रन की बेहतरीन पारी खेली. किशन ने बल्लेबाज़ों की रैंकिग में 10 पायदान की छलांग लगाई है और वे 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं.


दीपक हुड्डा की लंबी छलांग

वहीं स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया में एंट्री करने वाले दीपक हुड्डा को भी 40 पायदानों का फायदा हुआ है और उन्होंने 40 पायदानों की लंबी छलांग लगाकर  
शीर्ष 100 में जगह बना ली है. अब हुड्डा 97वें स्थान पर काबिज़ हैं. बता दें कि हुड्डा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में 23 गेंद में 41 रन की शानदार पारी खेली थी. 

नए कप्तान हार्दिक का कमाल 

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज़ में भारत के कप्तान बनाए गए हार्दिक पांड्या ने भी आईसीसी टी20 रैंकिंग में कमाल कर दिया है और वे बल्लेबाज़ों की रैंकिग में 50वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

टॉप पर सूर्या

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव 883 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ बल्लेबाज़ों की टी20 रैंकिग में पहले स्थान पर बने हुए हैं. बता दें कि सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. उन्होंने साल 2022 में कुल 1164 रन बनाए थे. 


बाबर आज़म को हुआ नुकसान

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म को उनकी टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है और वे तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में 85 रन की पारी खेली थी उन्होंने बाबर आज़म को पछाड़ते हुए दूसरे स्थान पर कब्जा़ कर लिया है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के ही मार्नस लबुशेन आईसीसी टेस्ट रैंकिग में टॉप पर बने हुए हैं. 

SPECIAL STORIES

के एल राहुल पर भारी पड़े इशान किशन, बांग्लादेश में हुई खराब फिल्डिंग को लेकर कह दी बड़ी बात

"मैं धोनी को टीम का मेंटर चाहती हूं," कुछ ऐसे रिएक्ट किया सोशल मीडिया ने विश्व कप के लिए 20 खिलाड़ियों के चयन पर

"कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल से हटने को कह सकता है बोर्ड, विश्व कप के लिए शॉर्टलिस्ट किए 20 नाम," रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com