IPL 2024: इस वजह से कुलदीप यादव हो सकते हैं कुछ मैचों से बाहर

Kuldeep Yadav: इस बात के पूरे-पूरे आसार हैं कि कुलदीप यादव इस महीने विश्व कप के लिए घोषित होने वाली टीम का हिस्सा होंगे ही होंगे

IPL 2024: इस वजह से कुलदीप यादव हो सकते हैं कुछ मैचों से बाहर

Kuldeep Yadav: कुलदीप यादव को टी20 विश्व कप टीम में जगह मिलना पक्का है

मुंबई:

Kuldeep Yadav: भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ‘ग्रोइन' चोट से उबर रहे हैं और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स टीम प्रबंधन द्वारा एहतियात के तौर पर मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में आराम की सलाह दी गई है. और हो सकता है कि वह दिल्ली को कुछ मैचों में अपनी सेवाएं नहीं दे सकें.  बायें हाथ के स्पिनर कुलदीप को दिल्ली कैपिटल्स के जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सत्र के दूसरे मैच में चोट लग गयी थी जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इससे इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को अगले मुकाबलों के लिए बाहर रहने के लिए बाध्य होना पड़ा जिसमें अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अंतिम एकादश में वापसी की.

यह भी पढ़ें:

"अगर कोई और कप्तान होता, तो कंटाप जड़ देता", कुलदीप ने किया कुछ ऐसा, तो रैना झट से बोल उठे


आईपीएल के एक सूत्र से जब कुलदीप की हालत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘उन्हें मैच फिट होने के लिए कुछ समय लगेगा.' कुलदीप केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी हैं और टी20 विश्व कप के उम्मीदवार हैं, तो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) की खेल विज्ञान और चिकित्सा टीम की सलाह उनकी चोट और ‘रिहैब' प्रबंधन में अहम होगी. आईपीएल की फ्रेंचाइजी के लिए भारतीय खिलाड़ी की चोट और चोट संबंधित चिंताओं की एनसीए को जानकारी देना अनिवार्य है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुलदीप हालांकि सभी मुकाबलों के लिए टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं और रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के आगामी मुकाबले में उनकी भागीदारी पर भी संदेह बरकरार है. कुलदीप ने दो मैच में 7.62 के इकोनोमी से तीन विकेट झटके हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 विकेट झटके थे.