India vs South Africa: दूसरे T20 में बारिश बिगाड़ेगी मैच का मजा? जानें कैसा रहेगा आज मौसम

India vs South Africa 2nd T20I: बता दें कि लगातार बारिश के कारण पहले मैच में टॉस भी नहीं हो पाया था. मैच भारतीय समयानुसार साढ़े सात बजे शुरू होना था लेकिन लगातार बारिश के कारण पिच को कवर से ढककर रखा गया।

India vs South Africa: दूसरे T20 में बारिश बिगाड़ेगी मैच का मजा? जानें कैसा रहेगा आज मौसम

IND vs SA 2nd T20I Weather Report: जानिए आज बारिश होगा या नहीं

India vs South Africa 2nd T20I: भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA 2nd T20I) के बीच पहला टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. अब दूसरा टी-20 मैच आज खेला जाने वाला है.  क्या दूसरे टी-20 में भी बारिश खलल डालेगी इसको लेकर फैन्स के बीच सवाल पैदा हो रहा है. बता दें कि लगातार बारिश के कारण पहले मैच में टॉस भी नहीं हो पाया था. मैच भारतीय समयानुसार साढ़े सात बजे शुरू होना था लेकिन लगातार बारिश के कारण पिच को कवर से ढककर रखा गया. अंपायरों ने लगभग दो घंटे इंतजार करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया. तीन मैच की सीरीज का दूसरा टी20 मंगलवार 12 दिसंबर को यानी आज केबेरहा में खेला जाएगा. केबेरहा को पहले पोर्ट एलिजाबेथ के नाम से जाना जाता था.

यह भी पढ़ें: 'England tour of India: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, 20 साल के नए खिलाड़ी को चुनकर इंग्लिश टीम ने चौंकाया


कैसा रहेगा मौसम

AccuWeather के अनुसार, Gqeberha में दिन के दौरान बारिश की लगभग 84% संभावना है, जबकि बादल छाए रहेंगे. हालांकि, रात में बारिश की संभावना कम हो जाएगी. आज के दिन बादल छाए रहने की संभावना 73% रहेगी.

Latest and Breaking News on NDTV

पहला टी20 रद्द होने के बाद भड़क गए थे गावस्कर 

साउथ अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड को बारिश के दौरान ईडन की तरह पूरे मैदान को ढकना चाहिए जिससे कि नुकसान कम से कम हो. गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स' से कहा, ‘‘बोर्ड को पूरा मैदान ढकने की जरूरत है। कोई बहाना नहीं बनाया जाए, सभी (क्रिकेट बोर्ड को) को काफी पैसा मिल रहा है, कोई गलती नहीं करें. उन्होंने कहा, "सभी क्रिकेट बोर्ड को काफी पैसा मिल रहा है। अगर वे कहते हैं कि ऐसा नहीं है तो वे झूठ बोल रहे हैं."

गावस्कर ने कहा, "उनके पास शायद बीसीसीआई (BCCI) जितना पैसा नहीं हो, कोई समस्या नहीं, लेकिन प्रत्येक बोर्ड के पास इतना पैसा है कि पूरे मैदान को ढकने के लिए कवर खरीद सके."बता दें कि ईडन गार्डन्स फिलहाल देश का एकमात्र स्टेडियम है जहां बारिश की स्थिति में पूरे मैदान को ढकने की सुविधा उपलब्ध है, सौरव गांगुली जब बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के अध्यक्ष थे तो उन्होंने इससे जुड़ी पहल की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीन टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर , रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार (भाषा के साथ)