India vs Australia T20I Series: भारत को मिलेगा नया कप्तान? हार्दिक की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकती है जिम्मेदारी

Suryakumar Yadav set to lead Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया अब टी20 सीरीज में एक दूसरे का आमना-सामना करने के लिए तैयार है. दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आयोजन होना है.

India vs Australia T20I Series: भारत को मिलेगा नया कप्तान? हार्दिक की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकती है जिम्मेदारी

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव को बनाया जा सकता है टीम इंडिया का कप्तान

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 खत्म हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए फाइनल मैच में भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम किया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया अब टी20 सीरीज में एक दूसरे का आमना-सामना करने के लिए तैयार है. दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आयोजन होना है. इस सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में 23 नवंबर को खेला जाना है, जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला 03 दिसबंर को हैदराबाद में प्रस्तावित है. ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के दौरान ही इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया था. दूसरी तरफ बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया है.  वहीं अब खबर है कि इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, सूर्यकुमार यादव 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान बनने हो सकते हैं. वहीं वीवीएस लक्ष्मण इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के मुख्य कोच होंगे. वनडे विश्व कप की शुरुआत से पहले भारतीय टीम ने टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा किया था और इस दौरे के लिए चुनी गई टीम के अधिकतर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते हैं.


विश्व कप टीम का हिस्सा रहे प्रसिद्ध कृष्णा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बनना तय है.  वहीं हार्दिक पांड्या के नाम पर विचार नहीं किया गया है. अगर वह फिट होते तो निश्चित तौर पर वह कप्तान होते. सोमवार को अहमदाबाद में हुई चयनकर्ताओं की बैठक में श्रेयस अय्यर को कप्तानी देने पर भी विचार किया गया, लेकिन एशिया कप से शुरू होने वाले पिछले कुछ महीनों के कार्यभार के कारण उन्होंने इसके खिलाफ फैसला किया.

ऐसा है पूरा शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम में 23 नवंबर को खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का तीसरा मैच 28 नवंबर को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. सीरीज का चौथा मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड में खेला जाना है, जबकि आखिरी मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होना है.

ऐसी है ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया टीम: मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरनडॉर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा.

यह भी पढ़ें:Pat Cummins: विश्व कप ट्रॉफी के साथ पैट कमिंस ने साबरमती नदी किनारे क्रूज नौका पर खिंचवाई फोटो, यहां देखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें:  "जब तक हम जीत नहीं जाते..." शुभमन गिल ने फाइनल में मिली हार के बाद किया इमोशनल ट्वीट, फैंस के लिए कही ये बात