Aus vs Ind: शुबमन गिल ने डेब्यू टेस्ट में ही बना दिया यह खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले केवल तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने

Aus vs Ind: 21 साल के शुबमन गिल (Shubman Gill) ऑस्ट्रेलिया में भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाली तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी खेलते हुए गिल 45 रन बनाकर आउट हुए.

Aus vs Ind: शुबमन गिल ने डेब्यू टेस्ट में ही बना दिया यह खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले केवल तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने

Aus vs Ind: शुबमन गिल ने डेब्यू टेस्ट में ही बना दिया यह खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले केवल तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में शुबमन गिल ने खेली 45 रनों की पारी
  • दूसरे टेस्ट में गिल को पृथ्वी शॉ की जगह टीम में किया गया शामिल
  • शुबमन गिल ने अपनी पारी में लगाए 8 चौके

Aus Vs Ind: दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट पर 277 रन बना लिए हैं. भारत के पास पहली पारी के आधार पर 82 रनों की अहम बढ़त हो गई है. दूसरे दिन रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 12वां शतक जमाया और अंत तक क्रीज पर डटे रहे. रहाणे के अलावा रविंद्र जडेजा 104 गेंद पर 40 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों ने जमकर बल्लेबाजी की और छठे विकेट के लिये अभी तक 104 रन जोड़ लिए हैं. दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे भारत ने पहले दिन के स्कोर 36 रन से आगे खेलने शुरू किया. शुबमन गिल भले ही अर्धशतक जमाने से चूक गए लेकिन अपनी पारी से उन्होंने फैन्स का दिल जरूर जीत लिया. गिल ने 65 गेंद पर 45 रन की पारी खेली, शुबमन को पैट कमिंस ने विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा. अर्धशतक से चूकने के बाद भी शुबमन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

आईसीसी ने चुनी दशक की बेस्ट टीमें, धोनी और कोहली बने कप्तान, PAK का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं

21 साल के शुबमन गिल (Shubman Gill) ऑस्ट्रेलिया में भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाली तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. गिल से पहले मयंक अग्रवाल ने साल 2018 में अपने डेब्यू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए 76 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा साल 1947 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर डेब्यू करने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर दत्तू पडकर (Dattu Phadkar) ने बल्लेबाजी के दौरान 51 रन की पारी खेली थी. 


शुबमन गिल (Shubman Gill) ने मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड जैसे दिग्गज तेज गेंदबाजों का जमकर सामना किया. गिल ने अपनी पारी में 8 चौके भी लगाए. बता दें कि पहले टेस्ट में पृथ्वी शॉ फ्लॉप रहे थे, जिसके बाद गिल को दूसरे टेस्ट में बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. 

Aus vs Ind: रहाणे ने शतक जमाकर तोड़ा 21 साल पुराना सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

बता दें कि टेस्ट मैच के दूसरे दिन जब अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (45), अनुभवी चेतेश्वर पुजारा (17), हनुमा विहारी (21) और ऋषभ पंत (29) क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल पाये तब रहाणे ने पूरी दृढ़ता और संकल्प के साथ बल्लेबाजी करके आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बैकफुट पर भेजकर भारत को जोरदार वापसी दिलायी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​