IND vs SA 3RD Test: टीम इंडिया ने ICC World Test Championship में स्थिति और मजबूत की

IND vs SA 3RD Test: टीम इंडिया ने  ICC World Test Championship में स्थिति और मजबूत की

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्लीन स्वीप के बाद टीम इंडिया के 240 अंक हो गए हैं

खास बातें

  • भारतीय टीम के हो गए हैं 240 अंक
  • श्रीलंका और न्यूजीलैंड हैं दूसरे स्थान पर
  • इन दोनों टीमों के हैं 60-60 अंक
दुबई:

भारतीय टीम ने मंगलवार को स्वदेश में दक्षिण अफ्रीका का 3-0 से क्लीनस्वीप करके अधिकतम संभव अंक जुटाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद भारत के 240 अंक शीर्ष पर है. विराट कोहली ब्रिगेड ने रांची में तीसरा और अंतिम टेस्ट मंगलवार सुबह पारी और 202 रन के भारीभरकम अंतर से जीता. टीम ने इस सीरीज से पूरे 120 अंक हासिल किए. गौरतलब है कि तीन टेस्ट की सीरीज में प्रत्येक टेस्ट के दौरान 40 अंक दांव पर होते हैं जबकि दो टेस्ट की सीरीज के दौरान प्रत्येक टेस्ट से 60 अंक तक हासिल किए जा सकते हैं.

टीम इंडिया की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 'क्लीन स्वीप' में ये 5 बातें रहीं खास..

इसी तरह पांच टेस्ट की सीरीज में प्रत्येक टेस्ट में 24 जबकि चार टेस्ट की सीरीज में प्रत्येक टेस्ट में 30 अंक दांव पर होते हैं. भारत ने वेस्टइंडीज में दो मैचों की सीरीज 2-0 से जीतकर भी 120 अंक जुटाए थे. टीम इंडिया अब तक दो सीरीज में अपने पांचों मैच जीतकर 240 अंक जुटाकर शीर्ष पर है. भारत को 14 नवंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रही दो टेस्ट की घरेलू सीरीज के दौरान अपनी स्थिति और मजबूत करने का मौका मिलेगा.


श्रीलंका और न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट की सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराने के बाद 60-60 अंक हासिल किए हैं. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की सीरीज भी 2-2 से बराबर रही थी जिससे दोनों टीमों के 56-56 अंक हैं. लीग चरण के समाप्त होने के बाद दो शीर्ष टीमें ब्रिटेन में जून 2021 में फाइनल खेलेंगी जिसके विजेता को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन का खिताब मिलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रांची टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने किया दक्षिण अफ्रीका का 'सफाया'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)