IND vsWI : रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने तोड़े पुराने सभी रिकॉर्ड, लगातार 8 मैच जीतकर बनाया नया कीर्तिमान

भारत की तरफ से विराट कोहली आज अपने पुराने अंदाज में दिखाई दिए. विराट ने आक्रमकर क्रिकेट खेलते हुए शानदार अर्धशतक बनाया. उन्होंने 41 गेंदों में 52 रन बनाए.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के खिलाफ शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 8  रनों से हरा दिया है. हालांकि मुकाबले में  वेस्टइंडीज कभी  भी बाहर नहीं हुआ और अंत तक भी ऐसा लग रहा था कि कुछ भी हो सकता है. भारतीय टीम की ये लगातार 8वीं टी20 की जीत है. इससे पहले कभी भी भारतयी टीम लगातार इतने टी20 मैच नहीं जीती है. 

यह पढ़ें- रोहित की टिप्स गई बेकार ! ईशान किशन सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल, फैंस बोले- "ऋतुराज गायकवाड़ क्यों नहीं"

लगातार सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के नाम है. साल 2018 -19 में अफगानिस्तान ने लगातार 12 मैच जीते थे. इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अभी भारत को पांच मैचों में और लगातार जीतना होगा. भारत को अभी एक मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ और फिर उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है.

भारत की लगातार 8 जीत इस प्रकार है : 

  • अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया-3 Nov 2021
  • स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया- 5 Nov 2021
  • नामीबिया को 9 विकेट से हराया- 8 Nov 2021
  • न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया- 17 Nov 2021
  • न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया- 19 Nov 2021
  • न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराया- 21 Nov 2021
  • वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हाराया- 16 Feb 2022
  • वेस्टइंडीज को 8 रन से हराया- 18 Feb 2022

हालांकि इस मैच में भारतीय गेंदबाजी आज औसत दर्जे की की रही और ज्यादा वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को आउट करने में कामयाब नहीं हो पाई, भारत की तरफ से भुवनेश्वर, चहल और युवा रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट हासिल किया. 

विराट दिखे पुराने अंदाज में
भारत की तरफ से विराट कोहली आज अपने पुराने अंदाज में दिखाई दिए. विराट ने आक्रमकर क्रिकेट खेलते हुए शानदार अर्धशतक बनाया. उन्होंने 41 गेंदों में 52 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया. विराट के अलावा ऋषभ  पंत भी आज अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए.  वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर186 रन  बनाए थे. 

Advertisement

ईशान किशन भी सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रहे हैं पहले मैच में उनके बल्ले से रन तो निकले थे लेकिन सभी ने देखा किस तरह से अपनी बल्लेबाजी के दौरान दिक्कत में थे. पहले टी20 में 42 रनों में 35 रन के संघर्ष के बाद, ईशान किशन (Ishan Kishan) को कप्तान रोहित शर्मा का भारी समर्थन मिला.

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Assembly Election: विदर्भ को लेकर क्यों खिंची Congress- Uddhav गुट में तलवारें?