IND vs SA: अब ईशान किशन ने टेस्ट सीरीज से किया हटने का फैसला, बीसीसीआई ने किया विकल्प के नाम का ऐलान

South Africa vs India: अभी दीपक चाहर और मोहम्मद शमी के सीरीज से हटने की चर्चा खत्म भी नहीं हुई थी कि ईशान किशन ने भी टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया

IND vs SA: अब ईशान किशन ने टेस्ट सीरीज से किया हटने का फैसला, बीसीसीआई ने किया विकल्प के नाम का ऐलान

IND vs SA: ईशान किशन भी टेस्ट सीरीज से हट गए हैं

नई दिल्ली:

मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से भारतीय खिलाड़ियों का हटना जारी है. पहले दीपक चाहर अपने पिता की बीमारी के कारण पहले वनडे सीरीज से हटे, तो फिर चोट के कारण मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए. और अब विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया है. BCCI ने बताया ईशान किशन ने निजी कारणों के चलते टेस्ट सीरीज से रिलीज किए जाने का अनुरोध किया था. हालांकि, निजी कारण क्या रहे, यह साफ नहीं हो सका, लेकिन बोर्ड ने हरी झंडी दिखाते हुए उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया.

यह भी पढ़ें: 'रोहित की कप्तानी जाने के बाद वाइफ रितिका ने दी 'चेन्नई के रंग' में पहली प्रतिक्रिया, फैंस निकाल रहे अपने मायने


इसी के साथ ही सेलेक्टरों ने उनके विकल्प के नाम का भी ऐलान कर दिया है. कुछ टेस्ट में भारत के लिए खेल चुके केएस भरत अब ईशान की जगह लेंगे, जो पहले से ही दक्षिण अफ्रीका में भारत ए टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

कुछ ऐसा रहा है टेस्ट करियर

ईशान ने विंडीज के खिलाफ इसी साल जुलाई में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. और वह अभी तक सिर्फ हो ही टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इन दो टेस्ट में ईशान ने एक अर्द्धशतक (नाबाद 52) के साथ 78.00 के औसत से इने ही रन बनाए हैं. ईशान दक्षिण अफ्रीका दौरे में टी20 और वनडे टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन युवाओं के खिलाने की नीति के तहत किशन को टी20 में नहीं खिलाया गया है, तो पहल वनडे में भी उन्हें जगह नहीं मिली. ईशान के हटने के बाद अब भारतीय टेस्ट टीम की तस्वीर कुछ ऐसी हो चली है: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रती बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा और केएस भरत (विकेटकीपर)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com