IND vs AUS T20I series: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया, विश्व कप खेल रहे ये 8 खिलाड़ी भी शामिल

India vs Australia T20I series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के बाद पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज होनी है और इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

IND vs AUS T20I series: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया, विश्व कप खेल रहे ये 8 खिलाड़ी भी शामिल

India vs Australia T20I series: ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

Australia announced squad: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के बाद पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज होनी है और इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिस टीम का ऐलान किया है, उसमें मौजूदा समय में भारत में विश्व कप खेल रहे 8 खिलाड़ी भी शामिल हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 23 नवंबर से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए शनिवार को अपनी टीम की घोषणा की. इस टीम का कप्तान विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड को बनाया गया है. इस टीम में डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस शामिल और एडम ज़म्पा शामिल हैं.


विश्व कप टीम के सदस्य जोश इंग्लिस और सीन एबॉट और रिजर्व तनवीर संघा भी भारत में ही रहेंगे. इसके अलावा आईपीएल स्टार टिम डेविड, मैट शॉर्ट और नाथन एलिस विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ेंगे.

पैट कमिंस पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया लौट आएंगे. उनके साथ मिचेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, मिशेल मार्श और कैमरून ग्रीन भी ऑस्ट्रेलिया की घरेलू सरजमीं पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए स्वदेश लौट जाएंगे.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने भारत में होने वाली सीरीज के लिए अनुभव और युवाओं के मिश्रण वाली टीम चुनी है जिससे वो खुश हैं और उनका मानना ​​है कि टीम पांच मैचों के दौरान खुद को अच्छी तरह से तैयार कर लेंगे.

ऐसा है शेड्यूल

दोनों देशों के बीच पहला टी20 मैच 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टी20 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा. सीरीज का तीसरा मुकाबला 28 नवंबर को गुवाहाटी में होगा, जबकि दोनों देशों के बीच चौथा टी20 मैच 1 दिसंबर को नागपुर में होगा. वहीं सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को हैदराबाद में होगा.

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम: मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा.

यह भी पढ़ें: Video: पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद अफ्रीकी खिलाड़ी का 'एंग्री सेलिब्रेशन' सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें:World Cup 2023: पाकिस्तान पर जीत के साथ टॉप पर पहुंची दक्षिण अफ्रीका, जानिए कौन-कौन है टॉप-4 में शामिल