Ind vs Afg 2nd T20I: 'मेरा रोल केवल यह था, लेकिन...', जीत के बाद शिवम दुबे ने कही बड़ी बात

Shivam Dube: शिवम दुबे ने लगातार दूसरा अर्द्धशतक बनाते हुए 32 गेंदों पर 5 चौकों और 4 छक्कों से बिना आउट हुए 63 रन बनाए

Advertisement
Read Time: 15 mins
I
नई दिल्ली:

मेहमान अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला अभी खेला जाना बाकी है, लेकिन यह कहने में कोई गुरेज नहीं होगा कि इस सीरीज में भारत के लिए एक देन शिवम दुबे (Shivam Dube) रहे हैं, जिन्होंने लगातार दूसरे मैच में अर्द्धशतक बनाया, लेकिन दोनों ही  मैचों में जिस उनकी बात ने फैंस और पंडितों का ध्यान खींचा, वह रहा उनके खेलने का आतिशी अंदाज. दुबे इंदौर में बहुत ही ज्यादा आक्रामक खेले और उन्होंने सिर्फ 22 गेंदों पर ही अर्द्धशतक जड़ते हुए यह तो साफ कर ही दिया कि वह अगले कुछ साल इस फॉर्मेट में टीम इंडिया को अपनी सेवाएं देने जा रहे हैं. मैच खत्म होने के बाद दुबे ने कहा कि कप्तान रोहित मेरी पारी से वास्तव में बहुत खुश हुए. और उन्होंने मुझसे कहा, 'वेल प्लेड.'

यह भी पढ़ें:

Ind vs Afg 2nd T20I: 'हमारे खिलाड़ी हालात...', रोहित ने बताई वजह कि क्यों चुनी पहले गेंदबाजी

टी20 विश्व कप खासा दूर, लेकिन चोपड़ा की इलेवन में जायसवाल और गिल को न ही ओपनर, न नंबर तीन पर जगह, वजह भी जान लें

जायसवाल के बारे में दुबे ने कहा कि हम दोनों ही स्ट्रोक खेलना पसंद करते हैं. मैच में मेरी भूमिका स्पिनरों पर प्रहार करने की की थी, तो वहीं लक्ष्य को कितने ओवर में खत्म करना है, इसे लेकर कोई योजना नहीं थी, लेकिम हमें और पहले मैच खत्म करना चाहिए था. और दुबे का यह बयान वर्तमान युवा पीढ़ी के बल्लेबाजों की सोच बताने के लिए काफी है कि ये कैसा सोचते हैं और वे कितने परिपक्व हैं.  

Advertisement

आपने अपने खेल पर क्या-क्या काम किया है? इस सवाल पर दुबे ने कहा कि मैंने पिछले कुछ समय में अपने खेल पर बहुत ही कड़ी मेहनत की है. अलग-अलग पहलुओं से काम किया है. साथ ही, मैंने इस पर भी मानसिक तौर पर मेहनत की कि टी20 मैच के लिए आप खुद को कैसे तैयार करते हैं. लेफ्टी बल्लेबाज बोले कि एक पहलू यह भी रहा कि दबाव से कैसे निपटना है और किस गेंदबाज विशेष को निशाना बनाना है. हर गेंद पर प्रहार लगााना अहम नहीं है. गेंदबाजी में सुधार के सवाल पर शिवम ने कहा कि मैं अपनी गेंदबाजी पर भी काम कर रहा हूं. मैं बहुत ही खुश हैं कि पहले मैच में यह कारगर रही, लेकिन दूसरे मैच में ज्यादा अच्छा नही किया. लेकिन यह टी20 है और यह ऐसे ही चलती है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: हमले का 1 साल, Benjamin Netanyahu कितने कामयाब? | India@9
Topics mentioned in this article