ICC Test Ranking: टेस्ट सीरीज से पहले रहाणे और पुजारा को मिली खुशखबरी, कोहली इस नंबर पर पहुंचे

ICC test Ranking: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मंगलवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Player Rankings) में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गये जबकि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) सातवें और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) दसवें स्थान पर हैं.

ICC Test Ranking: टेस्ट सीरीज से पहले रहाणे और पुजारा को मिली खुशखबरी, कोहली इस नंबर पर पहुंचे

ICC Test Ranking: टेस्ट सीरीज से पहले रहाणे और पुजारा को मिली खुशखबरी, कोहली इस नंबर पर पहुंचे

ICC test Ranking: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लेटेस्ट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Player Rankings) में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गये जबकि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) सातवें और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) दसवें स्थान पर हैं. कोहली 886 रेटिंग अंकों के साथ भारतीय बल्लेबाजों में शीर्ष पर हैं लेकिन वह आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) (911 अंक) से पीछे हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) तीसरे स्थान पर खिसक गये हैं. उनके बाद आस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन, पाकिस्तान के बाबर आजम और चोटिल डेविड वार्नर का नंबर आता है.

India vs Australia: डे-नाइट टेस्ट से पहले Virat Kohli ने बल्लेबाजी का जमकर किया अभ्यास ..देखें Video

पुजारा 766 अंक के साथ इस सूची में सातवें स्थान पर हैं. उनके बाद बेन स्टोक्स (760), जो रूट (738) और भारतीय टेस्ट उप कप्तान रहाणे (726) शीर्ष दस में शामिल बल्लेबाज हैं.  भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ  (Jasprit Bumrah) जसप्रीत बुमराह (779 अंक) और अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (756) गेंदबाजी रैंकिंग में क्रमश: आठवें और दसवें स्थान पर है. इस सूची में आस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स (904) शीर्ष पर हैं. उनके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और न्यूजीलैंड के नील वैगनर का नंबर आता है.


भारत के दो खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और अश्विन आलराउंडरों की सूची में शीर्ष दस में शामिल हैं। स्टोक्स इस सूची में शीर्ष पर हैं. जडेजा 397 रेटिंग अंकों के साथ वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर के बाद तीसरे स्थान पर है जबकि अश्विन के 281 अंक हैं और वह छठे स्थान पर हैं. टीमों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत अभी तीसरे स्थान पर है क्योंकि न्यूजीलैंड हाल में वेस्टइंडीज पर 2-0 की जीत से दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. भारत के 114 अंक हैं और वह न्यूजीलैंड और तालिका में शीर्ष पर काबिज आस्ट्रेलिया से दो अंक पीछे है.

Aus vs Ind: कोहली के पास बतौर कप्तान इतिहास रचने का मौका, तोड़ सकते हैं पोंटिंग का बनाया 'WORLD RECORD'

आस्ट्रेलिया दशमलव में गणना करने के बाद न्यूजीलैंड से आगे है. इंग्लैंड चौथे स्थान पर है. उसके बाद श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे का नंबर आता है. भारत के पास हालांकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड में गुरुवार से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के जरिये आगे बढ़ने का मौका रहेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​