"तूझे हर मैच...", शाहरुख खान को लेकर गौतम गंभीर ने किया बड़ा खुलासा, बताया कैसे 2014 में KKR बना था चैंपियन

Gautam Gambhir on Shahrukh Khan, केकेआर ने गंभीर की कप्तानी में ही 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था. केकेआऱ की टीम में फिर से वापसी करने पर गंभीर काफी भावुक हो गए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 25 mins
Gautam Gambhir on SRK on IPL: गंभीर का शाहरुख को लेकर बड़ा खुलासा

Gautam Gambhir on Shah Rukh Khan:  गौतम गंभीर ने IPL की फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मेंटर पद से इस्तीफा दे दिया था और अब वह इसी पद पर अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से जुड़ गये हैं. केकेआर ने गंभीर की कप्तानी में ही 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था. केकेआऱ की टीम में फिर से वापसी करने पर गंभीर काफी भावुक हो गए हैं. वहीं, गंभीर ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को लेकर भी बात की है और उस घटना का जिक्र भी किया है जिसके कारण 2014 में केकेआऱ की टीम IPL का खिताब जीतने में सफल रही थी. गंभीर ने स्मिता प्रकाश के साथ एएनआई पॉडकास्ट में उस घटना का जिक्र किया है और बताया है कि शाहरुख क्यों एक बेहतरीन इंसान हैं. 

यह भी पढ़ें: 'WATCH: रिंकू सिंह के प्रचंड "शीशा थोड़' छक्के से फैंस हुए हैरान, मीडिया बॉक्स में पैदा हुई सिरहन

गंभीर ने अपनी बात रखते हुए कहा, "मैंने जो यह फैसला लिया यह काफी इमोशनल भरा था. लखनऊ के साथ मैंने दो सीजन बिताए थे और वहां मेरा काफी अच्छा समय बीता था. ऐसे में लखनऊ को छोड़ना मेरे लिए काफी मुश्किल भरा फैसला था. लेकिन एक बार फिर केकेआर के साथ जुड़ना मेरे लिए काफी इमोशनल है. "

Advertisement

इसके अलावा गंभीर ने ये भी खुलासा किया कि  शाहरुख के कहने पर ही मैंने केकेआर में वापसी की है. गंभीर ने कहा कि, "शाहरुख और मेरे बीच अच्छी बातचीत होते रहती है. हम दोनों दिल्ली के हैं तो वो मुझसे दिल्ली के लोग जिस तरह से बात करते हैं वैसे ही वो मुझसे उसी भाषा में बात करते हैं. शाहरुख ने ही मुझसे केकेआऱ में वापसी की बात की थी जिसे मैं नकार नहीं पाया."

Advertisement

Advertisement

इसके साथ-साथ गौतम गंभीर ने एक खास घटना का भी जिक्र किया और कहा कैसे शाहरुख के विश्वास ने उन्हें फॉर्म में लौटने में मदद की थी.  गंभीर ने कहा कि, " शाहरुख कभी भी क्रिकेट की बात नहीं करते थे. मै सात साल तक केकेआऱ से जुड़ा रहा था और हमारी क्रिकेट पर 7 मिनट से भी कम बात हुई होगी. " 

Advertisement

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा कि, "2014 अबू धाबी में मेरा फॉर्म अच्छा नहीं रहा था. मैं लगातार 3 मैच में डक पर आउट हुआ  और एक मैच में केवल एक रन ही बना पाया था. अगले मैच से खुद को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के बारे में सोच रहा था. हम पहले 5 मैच में 4 मैच में हार गए थे. तब शाहरुख ने मेरे से बात की और उन्होंने मुझसे कहा कि, "कैसे हो, क्या हो रहा है".

उस समय भी शाहरुख ने क्रिकेट के बारे में बात नहीं की. तब मैंने उन्हें बताया कि "मुझे लगता है कि अगले मैच से मुझे इलेवन से बाहर होना चाहिए, क्योंकि मैं परफॉर्म नहीं कर पा रहा हूं और मुझे लगता है कि मैं अभी प्लेइंग इलेवन में खेलने के लायक नहीं हूं".

उसके बाद शाहरुख ने इसको लेकर मेरे से बात की और कहा, "ऐसा सोचना भी नहीं है, जब तक आप इस टीम में हैं आप हर मैच में खेलेंगे. ऐसा नहीं सोचना है यह आपकी टीम है, आप खेल रहे हो. आप इलेवन से बाहर नहीं होंगे. आप हर मैच में खेलना है यह वादा करो."

उसके बाद मैंने फॉर्म में वापसी की और 3 या फिर 4 अर्धशतक जमाया और हम 2014 का आईपीएल जीतने में भी सफल रहे थे. मेरी शाहरुख से क्रिकेट से सिर्फ यही एक बात जो क्रिकेट पर हुई थी. शाहरुख ने मुझपर पूरा भरोसा जताया था और जो विश्वास उन्होंने मुझपर दिखाया था उसके कारण ही हम 2014 में खिताब जीत पाए थे. इसलिए मैं कहता हूं कि केकेआर फ्रेंचाइजी के तौर पर सर्वश्रेष्ठ है.

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024: 'नहीं मिला US वीजा .... तो मेहनत से खड़ा किया साम्राज्य' | Kunal Bahl
Topics mentioned in this article