Asia Cup 2023 से पहले पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "टीम इंडिया का यह पहलू बन सकता है समस्या"

केकेआर के सपोर्ट स्टॉफ की टीम में रह चुके नायर ने कहा कि हालांकि, जब इन हालात में गेंद टर्न हो रही है और आप लेफ्टी स्पिनर के खिलाफ खेल रहे  हों, तो बहुत ज्यादा  दाएं हाथ के बल्लेबाज होना ज्यादा चिंता की बात नहीं है.

Asia Cup 2023 से पहले पूर्व क्रिकेटर ने कहा,

नई दिल्ली:

भारत के लिए खेल चुके पूर्व क्रिकेटर अभिषेक नायर ने घोषित भारतीय टीम की समीक्षा  करते हुए एक नया ही पहलू सामने रखा है. भारत के लिए 3 वनडे खेल चुके हैं नायर ने कहा है कि शुरू होने जा रहे Asia Cup 2023 में समान शैली के कई बल्लेबाज होना टीम इंडिया के लिए समस्या हो सकता है. नायर ने Jio cinema पर कमेंट्री के दौरान कहा कि श्रेयस अय्यर भारतीय में पूरी तरह से एक हिटर बल्लेबाज बन चुके हैं, जो औसत को एकदम से तेजी से ऊपर ले सकते हैं. वहीं, बाकी बल्लेबाज जरूरी बड़े शॉट खेलने से पहले पारंपरिक रूप से सहज जोने के लिए समय लेते हैं.

कोहली Asia Cup 2023 में इतिहास रचने की कगार पर, सचिन का मेगा रिकॉर्ड बिल्कुल भी नहीं बचेगा

उन्होंने कहा कि मेरे लिए सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि भारत पास समान शैली के खिलाड़ी हैं. जब आप शीर्ष क्रम की ओर देखते हैं, तो अय्यर को छोड़कर हर बल्लेबाज उस तरह का है, जो बड़े शॉट खेलने से पहले समय  लेता है. पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि हमारे पास हार्दिक पांड्या थे, जो पहली गेंद खेलते हुए ही स्पिनर के खिलाफ छक्का जड़ते थे. लेकिन अब उन्होंने भी ऐसा करने से खुद को रोक दिया है. अभिषेक ने कहा कि हो सकता है कि भारतीय इलेवन में एक से ज्यादा लेफ्टी बल्लेबाज न हों. अगर लेफ्ट-आर्म स्पिनर के खिलाफ हमला बोलने के लिए जडेजा को प्रोन्नत किया गया, तो पांड्या को नंबर-7 पर आना पड़ सकता है.


केकेआर के सपोर्ट स्टॉफ की टीम में रह चुके नायर ने कहा कि हालांकि, जब इन हालात में गेंद टर्न हो रही है और आप लेफ्टी स्पिनर के खिलाफ खेल रहे  हों, तो बहुत ज्यादा  दाएं हाथ के बल्लेबाज होना ज्यादा चिंता की बात नहीं है. हमारी टीम में लेफ्टी बल्लेबाज के रूप में केवल रवींद्र जडेजा हैं. यह बात हार्दिक को नंबर-7 पर धकेल देगी. यह पहलू थोड़ा सवाल खड़ा करता है क्योंकि अगर अगर केएल राहुल और विराट कोहली साथ-साथ बल्लेबाजी करते हैं, तो कौन ज्यादा आक्रामक होने जा रहा है?

यह भी पढ़ें:

"Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम में यह चयन पूरी तरह गलत', पाकिस्तान पूर्व स्पिनर ने उठाई उंगली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

World Cup 2023 में कौन सबसे ज्यादा रन बनाएगा?, सहवाग ने इस बल्लेबाज पर लगाया दांव