"क्योंकि ICC भारत के अंडर है", एशिया कप 2023 को लेकर जारी गतिरोध के बीच पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर की टिप्पणी

Asia Cup 2023: PCB प्रमुख नजम सेठी के कहने पर एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की बहरीन में 4 फरवरी को आपात बैठक हुई. इससे पहले ACC ने अपना कार्यक्रम जारी किया था जिसमें पाकिस्तान को टूर्नामेंट का मेजबान नहीं बताया गया था.

India vs Pakistan

Asia Cup: एशिया कप 2023 ने अब तक सभी गलत कारणों की वजह से सुर्खियां में आया है. इसकी शुरुआत BCCI सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह Jay Shah) ने उस कमेंट ये हुई जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा (India tour of Pakistan) नहीं करेगा. पाकिस्तान को इस मेगा इवेंट के लिए मेजबान नामित किया गया था. शाह के इस कमेंट के परिणामस्वरूप पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा कि यदि भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आता है, तो यह भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए उनकी यात्रा की योजना बदल सकता है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, एशिया कप (Asia Cup 2023) को लेकर जारी गतिरोध के बीच पाकिस्तान मेजबान बना रह सकता है और भारत को उसके मैच UAE में खेलने की पेशकश दी जा सकती है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के सूत्रों ने यह जानकारी दी. ऐसे हालात में भारत के फाइनल में पहुंचने पर फाइनल भी UAE में ही होगा. 

PCB प्रमुख नजम सेठी के कहने पर एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की बहरीन में 4 फरवरी को आपात बैठक हुई. इससे पहले ACC ने अपना कार्यक्रम जारी किया था जिसमें पाकिस्तान को टूर्नामेंट का मेजबान नहीं बताया गया था.


अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुर रहमान (Abdur Rehman) ने इस पर एक आश्चर्यजनक टिप्पणी की है. बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर ने अपने देश (Pakistan Cricket Team) के लिए 2006 और 2014 के बीच 22 टेस्ट, 31 वनडे और 8 टी20 खेला है.  

रहमान ने एक पॉडकास्ट के दौरान कहा, "एशिया कप (दुबई में) नहीं होना चाहिए."

जब एंकर ने भारत पर हमेशा पाकिस्तान को 'समझौता' करने के लिए मजबूर करने के पीछे का कारण पूछा, तो पूर्व खिलाड़ी ने कहा: "ऐसा इसलिए है क्योंकि ICC उनके अंडर है. ICC के लिए काम करने वाले सभी लोग भारतीय हैं. भारत 60 से 70 प्रतिशत धन उत्पन्न करता है. हम ना कहने की स्थिति में नहीं हैं. अगर वे (पाकिस्तान) नहीं भी आते हैं भी तो हमें जाना चाहिए, क्योंकि हमें क्रिकेट खेलना है."

लॉर्ड्स-ईडन गार्डन की जमात में शामिल होगा इंदौर का होलकर स्टेडियम, IND vs AUS Test से शुरू होगी नई परंपरा

विराट कोहली से बिल्कुल उलट रोहित शर्मा ने देश में 'पांच टेस्ट सेंटर' के आइडिया पर रखी राय, बताया ये कारण 

VIDEO: वानखेड़े स्टेडियम में लगेगी सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा, मास्टर ब्लास्टर ने इस तरह किया रिएक्ट

NZ vs ENG Test: न्यूजीलैंड से ऐतिहासिक हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा- धन्य हूं जो इस तरह..

NZ vs ENG 2nd Test: England को लगा सदमा, सांस रोक देने वाले मैच में New Zealand 1 Run से जीता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com