क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया 'WTC टीम ऑफ द टूर्नामेंट' का ऐलान, कोहली-रोहित को जगह नहीं, लेकिन बाबर आजम टीम में शामिल

WTC Team of the tournament: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 टीम ऑफ द टूर्नामेंट के लिए 11 बेस्ट खिलाड़ियों का चयन किया है , WTC टीम ऑफ द टूर्नामेंट के लिए चुने गए खिलाड़ियों में केवल एक पाकिस्तानी खिलाड़ी, बाबर आजम को जगह दी है तो वहीं, टीम में 3 भारतीय को भी शामिल किया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान

WTC Team of the tournament: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 टीम ऑफ द टूर्नामेंट के लिए 11 बेस्ट खिलाड़ियों का चयन किया है , WTC टीम ऑफ द टूर्नामेंट के लिए चुने गए खिलाड़ियों में केवल एक पाकिस्तानी खिलाड़ी, बाबर आजम को जगह दी है तो वहीं, टीम में 3 भारतीय को भी शामिल किया गया है. रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत और अश्विन को इस टीम में जगह दी गई है. वहीं, पैट कमिंस कप्तान हैं. तेज गेंदबाज के तौर पर इस टीम में रबाडा और जेम्स एंडरसन शामिल हैं. सबसे हैरानी की बात ये है कि, टीम ऑफ द टूर्नामेंट में स्टीव स्मिथ और न ही विराट कोहली जैसे दिग्गज को टीम में शामिल किया गया है.वहीं, दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी इस बेस्ट इलेवन टीम की पसंद नहीं बन पाए हैं. 

 क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले 2 साल में खिलाड़ियों के द्वारा किए गए परफॉर्मेंस को देखते हुए बेस्ट इलेवन का चयन किया है. पिछले 2 सालों में बाबर ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 14 टेस्ट मैच खेले और कुल  1,527 रन बनानें में सफल रहे हैं. जिसमें 4 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. 

अर्जुन का IPL में पहला विकेट, बार-बार हाइलाइट्स देख रहीं हैं सारा तेंदुलकर, रिएक्शन वायरल

इसके अलावा जडेजा ने पिछले 2 सालों में 12 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 673 रन बनाए और कुल 43 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे थे. इसके अलावा अश्विन ने इस दौरान 13 मैच में 61 विकेट लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया द्वारा चुने गए बेस्ट WTC XI में पंत को बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है.  

पत ने बीते दो सालों में 12 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 868 रन बनाए. 2 शतक और 5 अर्धशतक भी जमाने में पंत सफल रहे हैं. 44 कैच और 6 स्टंपिंग ऋषभ पंत ने किए हैं. 

Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा चुने गए बेस्ट XI WTC टीम ऑफ द टूर्नामेंट 2021-23: उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, बाबर आज़म (पाकिस्तान), जो रूट, ट्रैविस हेड, रवींद्र जडेजा (भारत), (भारत) ऋषभ पंत (WK), रविचंद्रन अश्विन (भारत) , पैट कमिंस (C), कैगिसो रबाडा और जेम्स एंडरसन.

Advertisement
Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* Video: ‘यॉर्कर किंग' बने अर्जुन तेंदुलकर ने आखिरी ओवर में दिलाई मुंबई को जीत, झटका पहला विकेट
* रोहित शर्मा ने दोहराया इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज़ बने

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Iran War पर India के रुख को लेकर क्या बोले American Diplomat Tim Roemer?