RCB या CSK, बारिश के कारण रद्द हुआ मैच तो किसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट

Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore: आईपीएल 2024 में शनिवार को होने जा रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू -चेन्नई सुपर किंग्स मुक़ाबले पर बारिश का ख़तरा मंडरा रहा है. प्ले ऑफ़ की चौथी टीम बनने के लिए जहां चेन्नई को इस मैच में जीत दर्ज करनी है .

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

आईपीएल 2024 में शनिवार को होने जा रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू -चेन्नई सुपर किंग्स मुक़ाबले पर बारिश का ख़तरा मंडरा रहा है. प्ले ऑफ़ की चौथी टीम बनने के लिए जहां चेन्नई को इस मैच में जीत दर्ज करनी है . वहीं बेंगलुरु को नेट रन रेट बेहतर करने के साथ जीत भी दर्ज करनी होगी. ऐसे में फैंस को नॉकआउट स्टेज से पहले एक एलिमनेटर देखने को मिल सकता है. हालांकि, बारिश के चलते फैंस का मजा किरकिरा होने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग ने 18 मई को मध्य बेंगलुरू के इलाके में 40-50किमी/घंटे की तेज़ रफ़्तार की हवा, तूफ़ान और भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. पिछले दो सप्ताह से शहर में लगातार बारिश हो रही है. गुरूवार रात भी चिन्नास्वामी स्टेडियम के इलाके में बारिश हुई, जो कि शुक्रवार सुबह भी जारी रही. पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार शाम भी बारिश और तूफ़ान दोनों आ सकते हैं.

मैच पर मंडरा रहा बारिश का खतरा

आईएमडी के अलावा एकुवेदर.कॉम ने भी मैच के समय भारी बारिश और तूफ़ान की आशंका जताई है. मैच की शुरुआत के समय शाम 7.30 बजे तापमान 23°सेल्सियस पर रहेगा, जबकि आसमान में 100 फीसदी बादल छाए रहेंगे. हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात यह भी है कि चिन्नास्वामी का ड्रेनेज सिस्टम बहुत अच्छा है, जिससे बारिश थमने के 30 मिनट के भीतर ही खेल शुरू हो सकता है. मैच अगर बारिश के चलते 8:30 तक शुरू नहीं हो पाएगा तो ओवर कटने शुरू हो होंगे. अगर बारिश के कारण मैच बाधित होता है तो रिजल्ट के लिए जरुरी है कि दोनों टीमें कम से कम 5-5 ओवर खेले, लेकिन इसके लिए जरुरी है कि मैच 10:30 तक शुरू हो जाए. अगर बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया तो यह बेंगलुरु के फैंस के लिए निराशा वाली बात होगी.

Advertisement
मैच हुआ रद्द तो कौन पहुंचेगा

दरअसल, अगर मैच धुल जाता है तो बेंगलुरु के प्ले ऑफ़ में पहुंचने की संभावना भी धुल जाएगी. चेन्नई सुपर किंग्स के अभी 14 अंक है और मैच जीतने पर उसके 16 अंक होंगे. वहीं बेंगलुरु अभी 12 अंकों पर है और बेंगलुरु और लखनऊ ही 14 अंकों तक पहुंच पाएंगे. ऐसे में अगर मैच बारिश के कारण मैच धुलता है तो दोनों टीमें एक-एक अंक साझा करेंगी और चेन्नई प्लेऑफ में पहुंच जाएगी, क्योंकि चेन्नई के 15 अंक हो जाएंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: क्या दवाब में हार्दिक पांड्या को मिली जगह? जय शाह ने टीम इंडिया के सेलेक्शन पर इशारों में बड़ा बयान

Advertisement

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Playoffs Scenario: ...तो चेन्नई को हराकर भी प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएगी बेंगलुरु, जानिए पूरा समीकरण

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case Breaking News: अमेठी में दलित शिक्षक परिवार हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार